Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत की मिसाइल से PAK में कोहराम, इमरान ने बर्खास्त किए एयरफोर्स के डिप्टी चीफ और 2 मार्शल

पाकिस्तान की संसद में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. इसी बीच मिसाइल मामले ने उनकी परेशानी बढ़ा दी है.

भारत की मिसाइल से PAK में कोहराम, इमरान ने बर्खास्त किए एयरफोर्स के डिप्टी चीफ और 2 मार्शल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः भारत की ओर से 9 मार्च को गलती से चली मिसाइल (Missile) पर पाकिस्तान (Pakistan) में कोहराम मचा हुआ है. मिसाइस ले पाकिस्तान पूरी तरह सहम गया है. इसे लेकर इमरान सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. पाकिस्तान ने एयरफोर्स (Air Force) के डिप्टी चीफ और दो मार्शल को बर्खास्त कर दिया गया है. 

मिसाइल पर पाकिस्तान में बवाल जारी 
पाकिस्तान का सियासी पारा इन दिनों बेहद गर्म है. इमरान सरकार के खिलाफ संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होने वाली है. इस बीच कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि पाकिस्तान ने मिसाइल का वक्त रहते पता न लगाने के आरोप में एयरफोर्स डिप्टी चीफ और दो एयर मार्शल्स को बर्खास्त कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः वोट शेयर में भी BJP ने बनाया नया रिकॉर्ड, CM योगी समेत इन उम्मीदवारों को मिले 60 फीसदी से ज्यादा Vote

पूर्व हाई कमिश्नर बोले- भारत हथिया लेगा कश्मीर
मिसाइल को लेकर पाकिस्तान की इमरान सरकार पर ही सवाल उठने लगे हैं. पाकिस्तान के पूर्व हाई कमिश्नर (Former High Commissioner) ने तो यहां तक कह दिया कि भारत हमारा कश्मीर (Kashmir) हथिया लेगा. वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत से दुर्घटनावश चली मिसाइल के पाकिस्तानी क्षेत्र में गिरना एक 'गंभीर मामला' है, जिसका समाधान भारत की तरफ से महज 'सतही सफाई' देने से नहीं किया जा सकता है. उन्होंने इस मामले की संयुक्त जांच की मांग दोहराई.

पाकिस्तान में 124 किमी अंदर तक पहुंची थी मिसाइल
भारत की ओर से गलती से चली बिना हथियार की सुपरसोनिक मिसाइल पाकिस्तानी क्षेत्र के 124 किमी के दायरे तक पहुंच गई थी. रक्षा मंत्रालय ने इसे 'तकनीकी खामी' की वजह से हुई घटना बताया था. इस मामले को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज यानी मंगलवार को संसद में बयान भी देंगे. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement