Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

kim Jong Un: नजर आया तानाशाह का नया रूप, महिला एंकर को गिफ्ट में दे दिया आलीशान बंगला

किम ने देश की समृद्धि और विकास में योगदान देने वाले लोगों को उपहार में घर देने की परियोजना शुरू की है. पढ़ें चौधरी परवेज अहमद की रिपोर्ट.

kim Jong Un: नजर आया तानाशाह का नया रूप, महिला एंकर को गिफ्ट में दे दिया आलीशान बंगला

महिला एंकर के साथ किम जोंग उन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन एक बार फिर चर्चा में है. इस बार वजह काफी अलग औऱ खास है. किम जोंग (Kim Jong Un) ने अपनी छवि से एकदम उलट एक महिला टीवी एंकर को एक आलीशान बंगला गिफ्ट किया है. एंकर री चुन ही  (Ri Chun Hi)  बीते 50 सालों से उत्तर कोरिया में बतौर टेलीविजन एंकर काम कर रही हैं. अपने करियर के दौरान वह उत्तर कोरिया की सबसे अहम घटनाओं की खबरें पढ़ चुकी हैं.

तोहफे की वजह
किम जोंग उन ने अपने दादा और उत्तर कोरिया ने संस्थापक नेता किम इल सुंग के जन्म की 110वीं वर्षगांठ से पहले यह बंगला गिफ्ट देने की घोषणा की है. एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि किम ने देश की समृद्धि और विकास में योगदान देने वाले लोगों को उपहार में घर देने की परियोजना शुरू की है. एंकर को तोहफे में बंगला देना इसी का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें: Hottest Place in the world: पाकिस्तान का जकोबाबाद क्यों है दुनिया का सबसे गर्म स्थान?

‘पिंक लेडी’ कही जाती हैं री
वेबसाइट WION के मुताबिक री चुन ही (Ri Chun Hi) को 'पिंक लेडी' के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि वह ज्यादातर पारंपरिक पिंक ड्रेस में ही नजर आती हैं. तानाशाह किम जोंग उन एंकर को आलीशान मकान गिफ्ट करने के मौके पर खुद भी मौजूद रहे. राजधानी प्योंगयांग के रिवरसाइड अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स में इस घर को खासतौर पर री चुन ही के लिए बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- देश की पहली Made In India पैसेंजर फ्लाइट आज से भरेगी उड़ान, जानिए क्या है इसकी खासियत

गिफ्ट देखकर भावुक हुआ पूरा परिवार
किम जोंग खुद बुजुर्ग महिला एंकर के साथ गिफ्ट में दिए गए बंगले को दिखाने पहुंचे. इससे जुड़ा एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. जिसमें वह महिला एंकर खुद अपनी आवाज में उसके बारे में सब कुछ बता रही है. महिला एंकर ने बंगले को एकदम होटल की तरह बताया और ये भी कहा कि इस खास तोहफे की वजह से उनका पूरा परिवार रात भर खुशी में आंसू बहाता रहा. हालांकि अमेरिका और दक्षिण कोरियाई अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि उत्तर कोरिया शुक्रवार को वर्षगांठ के आसपास एक और परमाणु परीक्षण की तैयारी कर सकता है.

ये भी पढ़ें- Pak PM शहबाज शरीफ कर चुके हैं 5 शादियां, 3 बीवियों को दिया तलाक, पढ़िए किसके लिए बनवाया 'हनी ब्रिज'

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement