Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस शहर में कपल्स के साथ सोने और Kiss करने पर लगी पाबंदी, यह है मामला

6 अप्रैल को 2.6 करोड़ की आबादी वाले शहर शंघाई में 17 हजार से ज्यादा मरीज मिले.

इस शहर में कपल्स के साथ सोने और Kiss करने पर लगी पाबंदी, यह है मामला

Corona In China

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शंघाई में लॉकडाउन लागू किया गया है. यहां घर-घर जाकर कोविड टेस्टिंग की भी जा रही है. कोरोना संक्रमण के मामले इस हद तक बढ़ रहे हैं कि हेल्थवर्कर शंघाई की सड़कों पर घूमते हुए लाउडस्पीकर पर लोगों को अलर्ट करते नजर आ रहे हैं. लाउडस्पीकर पर लोगों को यहां तक अलर्ट किया जा रहा है कि रात को एक ही बिस्तर पर साथ में ना सोएं. किस करने से और साथ में खाना खाने से बचें. 

क्या दी जा रही हिदायत

  • शंघाई में लॉकडाउन के बाद से लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी जा रही है. यह भी कहा गया है कि कमरे की खिड़की न खोलें. लोगों को खाने पीने के लिए बाहर जाने की भी मनाही है.
  • कोरोना के खतरे को लेकर माहौल ऐसा है कि स्वास्थ्यकर्मी पर माइक पर अनाउंस कर रहे हैं कि रात के वक्त कपल्स साथ में ना सोएं. एक-दूसरे को गले ना लगाएं औऱ किस भी ना करें. 
  • बीते कई दिनों से शंघाई शहर पूरी तरह बंद है. यहां सुपरमार्केट और मॉल्स सभी बंद हैं. इससे लोगों के खाने-पीने के स्टॉक खत्म हो रहे हैं और उन्हें खाने पीने की काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है.


ये भी पढ़ें- अकेले पिता को भी मिलेगी Child Care Leave, इस राज्य ने लागू किया खास नियम

6 अप्रैल को मिले 17 हजार से ज्यादा केस
शंघाई में लगातार पांचवे दिन कोरोना के रिकॉर्ड केस आए हैं. 6 अप्रैल को 2.6 करोड़ की आबादी वाले इस शहर में 17 हजार से ज्यादा मरीज मिले. अधिकारियों ने इन हालात को बेहद गंभीर बताया है. इतने केस आने के बाद वहां लोगों की टेस्टिंग का नया दौर शुरू हो गया है. पूरा शहर घरों में बंद है और टेस्टिंग के लिए सुपर मार्केट भी बंद कर दिए गए हैं. 

सुपर मार्केट बंद होने की वजह से लोग खाने-पीने की चीजों के लिए परेशान होते और तरसते दिखे. स्थानीय सरकार ने कहा कि जब तक सभी के सैंपल नहीं ले लिए जाते और उनके नतीजे नहीं आ जाते तब तक पाबंदियां नहीं हटेंगी.

ये भी पढ़ें-   आपस में बातें करते हैं Mushroom, होती है 50 शब्दों की अपनी डिक्शनरी

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement