Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

London में बढ़े Omicron के केस, Britain में नहीं थम रही Covid की रफ्तार

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि साल 2021 के क्रिसमस की तुलना में आज की स्थितियां बेहतर हैं.

London में बढ़े Omicron के केस, Britain में नहीं थम रही Covid की रफ्तार

चीन में लैंग्या हेनिपावायरस से हड़कंप मचा हुआ है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन (Britain) में हर दिन कोरोना (Coronaivrus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. कोविड (Covid) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) की वजह से बीते 7 दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ी है. लंदन में भी ओमिक्रॉन के केस लगातार बढ़ रहे हैं.

लंदन में प्रति 20 लोगों में से एक शख्स कोविड संक्रमित पाया गया है. ये आंकड़े 16 दिसंबर तक के हैं. अगर इसी तरह कोविड का फैलना जारी रहा तो प्रति 10 व्यक्तियों में एक व्यक्ति कोविड संक्रमित होगा. ऑफिस फॉर नेशनल स्टैटिक्स (ONS) ने शुक्रवार को इन आंकड़ों को जारी किया है.

ब्रिटेन कोविड की लहर से बुरी तरह जूझ रहा है. कई उद्योग और ट्रांसपोर्ट नेटवर्क कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे हैं क्योंकि बीमार कर्मचारी खुद को आइसोलेट कर रहे हैं. ब्रिटेन के अस्पताल लोगों के स्वास्थ्य पर बढ़ते खतरे को लेकर लगातार आगाह कर रहे हैं. 

देश में कब Peak पर होगी Coronavirus की तीसरी लहर? जानें

ब्रिटेन के सरकारी आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को 1,22,186 नए मामले सामने आए थे और तीसरे दिन में 100,000 से अधिक मामले सामने आए. ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा है कि साल 2021 के क्रिसमस की तुलना में आज की स्थितियां बेहतर हैं. 

शुक्रवार को ब्रिटेन में 137 मौतें दर्ज की गई थीं वहीं गुरुवार को 147 लोगों की मौत हुई थी. यूरोप में कोविड से सबसे ज्यादा मौतें ब्रिटेन में ही हुई हैं. इसकी वजह से अब तक 1,47,857 लोग जान गंवा चुके हैं. स्कॉटलैंड में 65 व्यक्तियों में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित है. लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर ब्रिटेन का स्वास्थ्य विभाग चिंतित है.

यह भी पढ़ें-
Coronvirus: Vaccine की बूस्टर डोज को लेकर क्यों चिंता में है WHO?
क्या omicron के साथ मुश्किल है कोविड, फ्लू और ज़ुकाम में अंतर पहचानना?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement