Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: जंग के बीच बेजुबानों के लिए मसीहा बना 32 साल का शख्स, बचाई 260 जानें

पोलैंड के रहने वाले जाकुब कोटोविक्स ने पिछले 15 दिनों में लवीव शहर से 200 बिल्लियों और 60 कुत्तों की जान बचाई है.

Russia Ukraine War: जंग के बीच बेजुबानों के लिए मसीहा बना 32 साल का शख्स, बचाई 260 जानें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूस और यूक्रेन के बीच 24 फरवरी को शुरू हुआ युद्ध (Russia Ukraine War) अब भी जारी है. कई लोगों को देश छोड़कर भागना पड़ रहा है तो वहीं अब तक न जाने कितने लोगों ने अपनों को खो दिया है. इस बीच इंसानों के साथ-साथ जानवरों को भी काफी कुछ झेलना पड़ रहा है. सड़कों पर भटकने वाले ये बेजुबान पशु अपना दर्द बयां करें भी तो कैसे? हालांकि अब उनके लिए एक 32 वर्षीय शख्स मसीहा बनकर सामने आया है. 

15 दिनों में 200 बिल्लियों और 60 कुत्तों की बचाई जान 
पोलैंड के रहने वाले जाकुब कोटोविक्स ने पिछले 15 दिनों में लवीव शहर से 200 बिल्लियों और 60 कुत्तों की जान बचाई है. बचाए गए जानवर स्वास्थ्य मानसिक और शारीरिक रूप से ठीक हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- स्विटजरलैंड में छिपी हैं Vladimir Putin की सीक्रेट गर्लफ्रेंड, लोगों ने किया ऐसा काम कि अब छोड़ना पड़ेगा देश

जाबुक कोटोविक्स एडीए नामक फाउंडेशन में पशु चिकित्सक के तौर पर कार्यरत हैं. लगभग 15 वर्ष से चल रही संस्था के साथ-साथ जाबुक का एक निजी पशु चिकित्साल्य भी है जिसमें लोगों को नि:शुल्क सुविधाएं मुहैया कराई जाती हैं. 

नहीं है आमदनी का कोई साधन
जाबुक बताते हैं कि इन जानवरों को लवीव बॉडर्र से निकालने के लिए उन्होंने 12 लाख रुपये देकर किराए पर दो कार खरीदी थीं. उनके पास दान में मिले पैसों के अलावा आमदनी का कोई साधन नहीं है.फिलहाल उन्होंने इन पशुओं की मदद करने के लिए गिल्डफोर्ड छोड़कर पोलैंड में ही रहने का सोचा है.   

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement