Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nepal Plan Crash: हादसे का शिकार हुआ Tara Air का विमान, 4 भारतीय समेत 22 लोग थे सवार

Nepal Tara Air: तारा एयर (Tara Air) का विमान मस्टैंग में हादसे का शिकार हो गया है. विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिसमें 4 भारतीय थे.

Nepal Plan Crash: हादसे का शिकार हुआ Tara Air का विमान, 4 भारतीय समेत 22 लोग थे सवार

तारा एयर का विमान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नेपाल (Nepal) के पोखरा से जोमसोम जा रहा तारा एयर (Tara Air) का यात्री विमाान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. मस्टैंग के कोवांग में विमान का मलबा मिला है. सेना के प्रवक्ता सिलवाल ने कहा कि स्थानीय लोगों ने बताया कि एक विमान मनापति हिमाल के पास गांव में दुर्घटनाग्रस्त पड़ा हुआ है. हालांकि विमान की स्थिति के बारे में अभी ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है. प्रवक्ता ने कहा कि सेना जमीन और हवाई मार्ग से घटनास्थल की ओर रवाना हो गई है.

बता दें कि इस विमान में क्रू मेंबर समेत 22 लोग सवार थे, जिसमें चार भारतीय भी शामिल थे. हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं या नहीं. एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना था कि सुबह 10.07 बजे से विमान से कोई संपर्क नहीं हो पाया था. करीब 6 घंटे बाद शाम चार बजे विमान के मलबा मिलने की खबर सामने आई है.

#UPDATE | Aircraft found at Kowang of Mustang. The status of the aircraft is yet to be ascertained: Tribhuvan International Airport chief

चार भारतीय समेत 22 लोग थे सवार
तारा एयर विमानन कंपनी के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘ट्विन ओट्टर 9एन-एईटी’ विमान ने पोखरा से सुबह करीब 10 बजे उड़ान भरी थी लेकिन 15 मिनट बाद ही उसका एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क टूट गया. उन्होंने कहा कि विमान में 4 भारतीय, 2 जर्मन और 13 नेपाली यात्रियों के अलावा चालक दल के तीन नेपाली सदस्य सवार थे. विमानन कंपनी ने यात्रियों की सूची जारी की है जिसमें भारतीयों की पहचान अशोक कुमार त्रिपाठी, धनुष त्रिपाठी, ऋतिका त्रिपाठी और वैभवी त्रिपाठी के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें- एक दिन में ही क्रैश हुए 2 ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट, एक्शन में DGCA

हेल्पलाइन नंबर जारी
नेपाल में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ‘Tara Air उड़ान संख्या 9एनएईटी ने आज सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर पोखरा से उड़ान भरी थी. इसमें चार भारतीयों समेत 22 लोग सवार थे. यह विमान लापता हो गया है. तलाश और बचाव अभियान जारी है. दूतावास उनके परिवारों के संपर्क में है.’ दूतावास ने अपना आपात हॉटलाइन नंबर भी मुहैया कराया है. 

ये भी पढ़ें- टेक ऑफ से पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर खंबे से टकराया SpiceJet का विमान

विमानन सूत्रों ने बताया कि विमान को पश्चिमी पर्वतीय इलाके में जोमसोम हवाई अड्डे पर उतरना था, लेकिन पोखरा-जोमसोम हवाई मार्ग पर घोरेपानी के ऊपर आसमान में विमान का टॉवर से संपर्क टूट गया. जोमसोम एयरपोर्ट में एक हवाई यातायात नियंत्रक के अनुसार, जोमसोम के घासा में एक जोरदार आवाज सुनाई देने की अपुष्ट खबर मिली है. मुस्तांग के पुलिस उपाधीक्षक राम कुमार दानी ने बताया कि इस बात का संदेह है कि विमान धौलागिरि इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.

स्थानीय लोगों ने आखिरी बार देखा था विमान
स्थानीय लोगों ने विमान को आखिरी बार देखा था. राणा के अनुसार, स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान खैबंग में दो चक्कर लगाए और वह लेटे पास (2,500 मीटर) के निकट कीटी डंडा की ओर बढ़ गया. उन्होंने कहा, ‘‘स्थल की ओर पुलिस के एक दल को भेजा गया है. इस स्थल से लेटे तक 12 घंटे की पैदल यात्रा है. जिस जगह पर विमान को आखिरी बार देखा गया था वहां मानवीय बस्तियां नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मौसम में खराब है और सुधार होते ही हेलीकॉप्टर हवाई अभियान आरंभ करेगाा.’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement