Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अब किम जोंग की जगह लेंगी उनकी बेटी! मिसाइल दागने के समय दिखाई पहली तस्वीर

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपनी बेटी के साथ बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण देखने पहुंचे. इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

अब किम जोंग की जगह लेंगी उनकी बेटी! मिसाइल दागने के समय दिखाई पहली तस्वीर

किम जोंग उन ने बेटी के साथ शेयर की तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका की तमाम धमकियों के बावजूद उत्तर कोरिया (North Korea) का बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण रुक नहीं रहा है. उसने पिछले दो दिन में दूसरी बार दक्षिण कोरिया के पास समुद्र में बैलिस्टिक मिसाइल दागी. मिसाइल दागने के दौरान उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong-un) अपनी बेटी के साथ वहां पहुंचे. किम जोंग ने इसकी एक फोटो शेयर की है.

नॉर्थ कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक, किम जोंग उन ने अपनी पत्नी री सोल जू और बेटी के साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल ह्वासांग-17 का परीक्षण देखा. तस्वीर में किम जोंग के साथ उनकी बेटी नजर आ रही है.  किम की बेटी सफेद रंग की जैकेट, ब्लैक पेंडट और लाल जूते पहने दिख रही है. वह अपने पिता के साथ हाथ पकड़कर चल रही है. यह पहली बार हुआ है जब किम जोंग ने दुनिया के सामने अपनी बेटी की तस्वीर साझा की है.

ये भी पढ़ें- VIDEO: टेकऑफ के दौरान फायर ट्रक से टकरा गया विमान, बाल-बाल बचे 108 यात्री

उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने पहली बार किम की बेटी का उल्लेख किया है और उसकी तस्वीरें सार्वजनिक की हैं. हालांकि, केसीएनए ने किम की बेटी के नाम और उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं दी.

किम जोंग उन की बेटी

उत्तर कोरिया ने दागी थी मिसाइल
बता दें कि अमेरिकी की धमकी के बाद से उत्तर कोरिया ने अपने पड़ोसी देश साउथ कोरिया और जापान को टेंशन बढ़ा रखी है. जापान के डिफेंस मिनिस्टर ने दावा किया है कि उत्तर कोरिया ने अब एक इंटरकॉन्टिनेंटल बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च की है. जापान के मंत्री का दावा है कि उत्तर कोरिया की यह मिसाइल अमेरिका तक मार करने में सक्षम है. उत्तर कोरिया की यह मिसाइल होक्काइडो से लगभग 210 किमी वेस्ट में समुद्र में गिरी. 

ये भी पढ़ें- पढ़ें- किम जोंग उन की निगरानी में मिसाइल टेस्ट कर रहा उत्तर कोरिया, अमेरिका-जापान भी हैरान

बाइडन ने दी थी चेतावनी
साउथ कोरिया की मिलिट्री का दावा कि उत्तर कोरिया की मिसाइल करीब 1 हजार किलोमीटर का सफर तय करने के बाद जापान के इकोनोमिक जोन में जाकर गिरी. इस मिसाइल ने 6100 किलोमीटर की ऊंचाई भी हासिल की. गौरतलब है कि हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने चेतावनी दी थी कि अगर किसी ने उसके सहयोगी दक्षिण कोरिया और जापान को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की तो उसे बुरा अंजाम भुगतना पड़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement