Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Omicron का बढ़ रहा कहर, फ्रांस में एक ही दिन में 1 लाख केस, न्यूयॉर्क में बच्चों के अस्पताल हुए फुल

दुनिया भर से Omicron को लेकर डराने वाले आंकड़े आ रहे हैं. फ्रांस में एक ही दिन में लाख से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. न्यूयॉर्क में भी केस बढ़े हैं.

Omicron का बढ़ रहा कहर, फ्रांस में एक ही दिन में 1 लाख केस, न्यूयॉर्क में बच्चों के अस्पताल हुए फुल

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए स्पेशल: कोरोना महामारी के नए वेरिएंट Omicron की लहर दुनिया भर में फैल रही है. फ्रांस में शनिवार को रिकॉर्ड केस दर्ज हुए. न्यूयॉर्क में भी कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. इन सबके बीच नए साल का जश्न भी फीका रहना तय माना जा रहा है. यूरोप के कई देश आंशिक लॉकडाउन और पाबंदियां लगा चुके हैं. 

फ्रांस में एक ही दिन में 1 लाख से ज्यादा केस 
फ्रांस में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 1,04,611 नए मामले आए हैं. यह एक दिन में संक्रमण का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले, देश में दैनिक संक्रमण के मामले शुक्रवार को 94,100 से अधिक दर्ज किए गए थे। हालांकि, राहत की बात है कि संक्रमण से होने वाली मौतें काफी कम हैं. फ्रांस सरकार ने वयस्कों को बूस्टर डोज देने की घोषणा की है.

पढ़ें: आखिरकार लगाना ही पड़ा Lockdown, Omicron से लड़ाई जारी

न्यूयॉर्क में बच्चों के बीच Omicron के ज्यादा केस
न्यूयॉर्क के स्वास्थ्य अधिकारियों ने भी ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देखकर चिंता जाहिर की है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले बच्चों की रिकॉर्ड स्तर पर बढ़ गई है. न्यूयॉर्क के ज्यादातर अस्पताल में क्षमता से ज्यादा बच्चे भर्ती हैं और केस लगातार बढ़ रहे हैं.

पढ़ें: Covid Vaccine की तीसरी डोज Bosster नहीं Precaution Dose? समझें क्या है अंतर

80 देशों तक फैला Omicron 
अब तक 80 से ज्यादा देशों तक Omicron वेरिएंट फैल चुका है. इस मामले में WHO ने कहा है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट उन देशों में तेजी से फैल रहा है, जहां कम्युनिटी ट्रांसमिशन हो चुका है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement