Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OIC के मंच पर इमरान खान ने अलापा कश्मीर राग, मुस्लिम देशों से की एकजुटता की अपील

इमरान खान ने एक और अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कश्मीर राग अलापा है. चीन के विदेश मंत्री की मौजूदगी में पाक पीएम ने कश्मीर पर एकजुटता की अपील की है.

Latest News
OIC के मंच पर इमरान खान ने अलापा कश्मीर राग, मुस्लिम देशों से की एकजुटता की अपील
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इमरान खान अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कश्मीर राग अलापते हुए फिर से दुनिया से एकजुटता की अपील की है. इस बार उन्होंने इस्लामिक देशों के संगठन के मंच से कश्मीर मुद्दा छेड़ा है. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान लगातार कश्मीर का मुद्दा उठाता रहा है लेकिन अंतर्राष्ट्रीय समुदाय ने उनकी बातों पर कभी ध्यान नहीं दिया है. 

डेढ़ अरब मुसलमानों से की एकजुटता की अपील 
पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्‍लामिक देशों के संगठन के मंच से कश्‍मीर पर एकजुटता की अपील है. इस सम्‍मेलन में चीन के विदेश मंत्री वांग यी भी मौजूद थे. मुस्लिम समुदाय से खास अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हम डेढ़ अरब मुसलमान हैं लेकिन कश्‍मीर और फिलिस्‍तीन का मुद्दा सुलझाने में सफल नहीं हुए हैं. हमारा कश्‍मीर पर कोई प्रभाव नहीं है, हमें गंभीरता से नहीं लिया जाता है. कश्‍मीरी लोगों को आत्‍मनिर्णय का अधिकार नहीं दिया जा रहा है. उन्‍होंने दावा किया क‍ि भारत ने अवैध रूप से कश्‍मीर के विशेष दर्जे को खत्‍म कर दिया लेकिन कुछ नहीं हुआ.

पढ़ें: Pakistan के सियालकोट में Army Base पर हमला, धमाकों से थर्राया रिहायशी इलाका

कश्मीर और फिलिस्तीन का जिक्र साथ में किया
इस मंच से इमरान खान ने कश्मीर और फिलिस्तीन के मुद्दे को एक साथ उठाया है. उन्होंने भारत के बारे में झूठ की कड़ी पेश करते हुए कहा कि भारत कश्‍मीर पर कोई दबाव महसूस नहीं करता है. मैं विदेश नीति के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं क्‍योंकि हर देश की विदेश नीति अलग-अलग होती है. हमें इसके खिलाफ एक संयुक्‍त मोर्चा बनाने की जरूरत है. अगर हम ऐसा नहीं करते हैं तो कश्‍मीर और फिलिस्‍तीन में नाइंसाफियां होती रहेंगी. 

पाक विदेश मंत्री ने भी उगला जहर
पाकिस्तान खुद तो अपने ही देश के बलूचिस्तान में बलूचों पर कहर ढा रहा है और अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत के खिलाफ जहर उगलने से बाज नहीं आता है.पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने फलस्‍तीन की कश्‍मीर से तुलना करते हुए कहा कि कश्‍मीर के लोगों को आत्‍मनिर्णय का अधिकार नहीं दिया जा रहा है. उन्‍होंने दावा किया कि विदेशी हस्‍तक्षेप के कारण मुस्लिम देशों में आतंकवाद फैल रहा है.

पढ़ें: Pakistan में 18 साल की हिंदू युवती की किडनैपिंग की कोशिश, सफलता नहीं मिली तो की हत्या

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement