Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine War: यूक्रेन की मदद को आगे आया पाकिस्तान का यह अरबपति, खरीदकर दान किए 2 फाइटर जेट

पाकिस्तान के उद्योगपति मोहम्मद जहूर ने यूक्रेन को 2 फाइटर जेट खरीदकर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि वह यूक्रेनी नागरिकों का सुरक्षित रेस्क्यू चाहते हैं.

Ukraine War: यूक्रेन की मदद को आगे आया पाकिस्तान का यह अरबपति, खरीदकर दान किए 2 फाइटर जेट

मोहम्मद जहूर अपनी पत्नी कमालिया जहूर के साथ.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) के अरबपति मोहम्मद जहूर (Mohammad Zahoor) यूक्रेन (Ukiraine War)  की मदद के लिए आगे आए हैं. उन्होंने यूक्रेन की वायुसेना के लिए 2 फाइटर जेट खरीदने में मदद की है. उन्होंने कहा है कि वह रूस के हमलों में बुरी तरह प्रभावित इलाकों से यूक्रेनी नागरिकों का सुरक्षित रेस्क्यू चाहते हैं.

मोहम्मद जहूर कीव पोस्ट (Kyiv Post) के पूर्व संपादक रहे हैं.यूक्रेन और रूस के बीच भीषण जंग अभी जारी है. रूस ने रणनीतिक तौर पर सबसे महत्वपूर्ण शहर मारियुपोल पर कब्जा जमा लिया है. मोहम्मद जहूर ने यूक्रेन की मदद के लिए यह कदम उठाया है. 

Ukraine Russia News: सड़कों के बाद अब यूक्रेन के रेलवे सिस्टम को क्यों तबाह कर रहा है रूस?

पहले छिपाई थी दान देने की बात

यूक्रेन की न्यूज वेबसाइट 'न्यूजवीक' के मुताबिक मोहम्मद जहूर की पत्नी कमालिया जहूर ने कहा है कि उनके पति और दूसरे धनी मित्र रूस के खिलाफ चल रही जंग में यूक्रेन की मदद कर रहे हैं. उन्होंने ही दावा किया है कि उनके पति ने यूक्रेन की आर्थिक सहायता की है.

Ukraine War: हार गया यूक्रेन, प्रतिरोध के आखिरी गढ़ Mariupol पर भी हुआ Russia का कब्जा!

कमालिया जहूर ने कहा कि पहले उनके पति मोहम्मद जहूर ने यह बात छिपाई थी लेकिन बाद उन्होंने इसे सार्वजनिक करने की इजाजत दे दी. इसलिए उन्होंने यूक्रेन को दो लड़ाकू विमान दिए हैं और यूक्रेन को आर्थिक मदद दी.

कौन हैं मोहम्मद जहूर?

मोहम्मद जहूर पाकिस्तानी में जन्मे ब्रिटिश व्यवसायी हैं. वह पहले यूक्रेनी न्यूज पेपर कीव पोस्ट के मालिक थे. रूस यूक्रेन युद्ध के बीच वह नागरिकों के सुरक्षित रेस्क्यू के लिए आग आए हैं. वह ब्रिटेन और यूरोप के दूसरे दूसरे देशों में नागरिकों को पहुंचाने में मदद कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement