Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'पाकिस्तान हो चुका है दिवालिया, आतकंवाद बन गया हमारा मुकद्दर', रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कबूलनामा

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने ख्वाजा आसिफ ने दावा किया कि पाकिस्तान डिफॉल्ट नहीं हो रहा, बल्कि हो चुका है.

'पाकिस्तान हो चुका है दिवालिया, आतकंवाद बन गया हमारा मुकद्दर', रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कबूलनामा

pakistan defense minister khwaja

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान इस समय सबसे बड़े आर्थिक संकट से जूझ रहा है. हालात इतने बिगड़ गए हैं कि वह दिवालिया होने की कगार पर पहुंच चुका है. इस बात का कबूलनामा खुद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ (Pakistan Defense Minister Khwaja Asif) ने किया है. ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को सियालकोट में एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हम एक दिवालिया देश में रह रहे हैं. आतंकवाद हमारा मुकद्दर बन गया है. उन्होंने कहा कि नौकरशाहों और राजनेताओं की बड़ी गलतियों की वजह से आज हमें ये दिन देखने पड़ रहे हैं.

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने ख्वाजा आसिफ ने दावा किया कि पाकिस्तान डिफॉल्ट नहीं हो रहा, बल्कि हो चुका है. हम एक दिवालिया देश में रह रहे हैं. ख्वाजा आसिफ ने अपने भाषण के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी जमकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उनकी वजह से आतंकवाद पाकिस्तान में फिर से लौट रहा है. इमरान खान ने ऐसा खेल खेला है कि आतंकवाद हमारा मुकद्दर बन गया है. मौजूदा स्थिति के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हम एक दिवालिया देश के निवासी हैं.

यह भी पढ़ें- 'पाई पाई को तरस रहा पाकिस्तान', फिर भी बढ़ा रहा टैक्स, जानें कितना हुआ आटा, दूध, पेट्रोल का भाव

खुद को गिरफ्तारी से बचा रहा है इमरान
रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि इमरान खान अपने समर्थकों को घरों से बाहर आने और जेल जाने के लिए उकसा रहे हैं, जबकि वह खुद अपने घर में बैठे हैं और गिरफ्तारी का विरोध करने के उद्देश्य से अपने खिलाफ मामलों पर अदालतों के समक्ष जमानत याचिका दायर करते रहते हैं. आसिफ ने कहा कि इमरान कायर की तरह अपने घर में छिपा हुआ है. वह अदालतों से जमानत मांग रहा है, बूढ़े और बीमार होने का बहाना बनाकर खुद को गिरफ्तार होने से बचा रहा है.

आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत
रक्षा मंत्री ने कराची के पुलिस हेटक्वार्टर पर आतंकी हमले को विफल करने के लिए सुरक्षाबलों की सराहना की. उन्होंने कहा कि सुरक्षाकर्मियों ने पूरी रात आतंकवादियों का बहादुरी से मुकाबला किया. आतंकवाद किसी भी धर्म या संप्रदाय के बीच अंतर नहीं करता है. मजहब के नाम पर आंतकवाद का इस्तेमाल कीमती जान लेने के लिए किया जाता है. ख्वाजा आसिफ ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हमें एकजुट होने की जरूरत है, तभी इसके खिलाफ लड़ाई लड़ी जा सकती है.

ये भी पढ़ें- Karachi Terrorist Attack: पाकिस्तान के कराची पुलिस हेडक्वार्टर में घुसे 10 आतंकी, लगातार हो रही फायरिंग

महंगाई दर 38 प्रतिशत के पार
बता दें कि नकदी की भारी किल्लत का सामना कर रहे पाकिस्तान में वार्षिक महंगाई दर इस सप्ताह बढ़कर रिकॉर्ड 38.42 प्रतिशत पर पहुंच गई. जरूरी वस्तुओं की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी होने से पाकिस्तान में मुद्रास्फीति इस स्तर पर पहुंची है. पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो के हालिया आंकड़ों का हवाला देते हुए एक रिपोर्ट में कहा कि अल्पावधि महंगाई दर का मापन करने वाला संवेदी कीमत सूचकांक (एसपीआई) इस सप्ताह सालाना आधार पर बढ़कर 38.42 प्रतिशत हो गया. साप्ताहिक स्तर पर एसपीआई में 2.89 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जबकि पिछले सप्ताह 0.17 प्रतिशत वृद्धि हुई थी.  पिछले सप्ताह सालाना स्तर पर एसपीआई मुद्रास्फीति 34.83 प्रतिशत दर्ज की गई थी.

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में एक सप्ताह में 8.82 प्रतिशत, पांच लीटर सरसों तेल की कीमतों में 8.65 प्रतिशत, एक किलोग्राम घी के दाम में 8.02 प्रतिशत, चिकन मीट की कीमतों में 7.49 प्रतिशत और डीजल की कीमत में 6.49 प्रतिशत वृद्धि हुई है. साप्ताहिक स्तर पर टमाटर की कीमतों में 14.27 प्रतिशत की कमी आई है, जिसके बाद प्याज की कीमतों में 13.48 प्रतिशत, अंडों की कीमतों में 4.24 प्रतिशत, लहसुन की कीमतों में 2.1 प्रतिशत और आटा की कीमतों में 0.1 प्रतिशत की कमी आई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement