Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan News: चूहे से खौफजदा पाकिस्तान, लाखों रुपये में बिल्लियों को देगा नौकरी, पढ़ें पूरी बात

Pakistan News: पाकिस्तान की संसद में बिल्लियों की भर्ती के लिए 12 लाख रुपये का बजट पेश किया गया है. दरअसल संसद में इतने ज्यादा चूहे हो गए हैं कि वहां फाइलों को सुरक्षित रखना चैलेंज बन गया है.

Latest News
Pakistan News: चूहे से खौफजदा पाकिस्तान, लाखों रुपये में बिल्लियों को देगा नौकरी, पढ़ें पूरी बात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pakistan News: पूरी दुनिया को परमाणु बम की धमकी देने वाला पाकिस्तान आजकल चूहों के खौफ से परेशान है. दरअसल वहां की संसद चूहों से भर गई है. चूहों से अहम फाइलों को बचाना पाकिस्तान के लिए बेहद बड़ा चैलेंज बन गया है. इसके चलते अब पाकिस्तानी संसद में बिल्लियों की भर्ती की जाएगी. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी फाइलों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान की कैपिटल डेवलपमेंट अथॉरिटी (CDA) ने बिल्लियां पालने का निर्णय लिया है. इसके लिए 12 लाख पाकिस्तानी रुपए का बजट तय किया गया है.  

प्राइवेट एक्सपर्ट्स की ली जाएगी मदद

पाकिस्तान भले ही आर्थिक मंदी, बढ़ती महंगाई, कट्टरपंथियों का सुप्रीम कोर्ट पर हमला जैसे अहम मुद्दों से जूझ रहा हो, लेकिन वहां के नेता इन मुद्दों पर जनता की तरफ से पूछे जा रहे सवालों से भी ज्यादा चूहों के आतंक से परेशान हैं. दरअसल वहां की संसद में पाकिस्तान सरकार का नहीं बल्कि चूहों का राज चल रहा है. ये चूहे गोपनीय फाइलों को कुतर रहे हैं तो इलेक्ट्रॉनिक तारों को भी काट दे रहे हैं. इससे कई बार हास्यास्पद हालात भी बन चुके हैं. सांसदों को सदन की कार्यवाही के दौरान ये डर सताता रहता है कि पता नहीं कब कहां से कौन सा चूहा उनके ऊपर कूद जाएगा. इस पर संसद में चर्चा भी हो चुकी है. इसके चलते अब पाकिस्तान सरकार ने बिल्लियों को भर्ती कर चूहों से निपटने की तैयारी की है. इसके लिए संसद ने 12 लाख पाकिस्तानी रुपये का बजट पारित भी कर दिया है. यह बजट CDA को दिया जाएगा, जो इस बजट से बिल्लियां पालने के साथ ही खास तरह की चूहेदानी लगाने का काम करेगी. साथ ही चूहों की समस्या से निपटने के लिए प्राइवेट एक्सपर्ट्स की भी मदद लेगी.

पाकिस्तानी संसद में गंदगी के कारण बढ़ रहे चूहे

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, CDA ने पाकिस्तानी संसद में चूहों की संख्या बढ़ने का कारण गंदगी को बताया है. साथ ही संसद भवन की छत पर कीड़े लगने को भी इसका कारण माना गया है. इसके चलते अब पूरे संसदीय परिसर में निजी कंपनियों से पेस्ट कंट्रोल कराया जाएगा. पाकिस्तानी संसद पहले भी गंदगी के कारण चर्चा में रही थी, जब साल 2022 में इस्लामाबाद के फूड डिपार्टमेंट के छापे में संसद भवन के दो कैफेटेरिया के खाने में कॉकरोच पाए गए थे. इससे पहले साल 2019 में भी सांसदों ने संसदीयप परिसर की कैंटीन के मांस की क्वालिटी पर सवाल उठाए थे.

पाकिस्तान में होते रहते हैं हैरान करने वाले फैसले

यदि आप पाकिस्तानी संसद में बिल्लियों की भर्ती जैसे फैसले से हैरान हो रहे हैं तो बता दें कि वहां अजीब फैसले आम बात है. आपको हाल ही में हुआ वो फैसला भी याद होगा, जिसमें पाकिस्तान सरकार ने गधों के जरिये मुनाफा कमाने की योजना बनाई थी. दुनिया में सबसे ज्यादा गधे पाकिस्तान में पाए जाते हैं. पाकिस्तान सरकार गधों की खाल और अन्य उत्पाद चीन को एक्सपोर्ट कर रहा है. वहां के वित्त मंत्री मुहम्मद औरगंजेब ने दावा किया था कि इससे पाकिस्तान के 80 लाख गधा पालकों की आय 40% बढ़ गई है और पाकिस्तान सरकार को भी विदेशी मुद्रा मिली है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement