Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: 'तीन शूटर मुझ पर फिर कर सकते हैं जानलेवा हमला', इमरान खान का बड़ा दावा

Pakistan news: इमरान खान पर इसी महीने वजीराबाद में एक विरोध मार्च के दौरान जानलेवा हमला हुआ था. इसमें पाकिस्तान के पूर्व पीएम के पैर में गोली लगी थी.

Pakistan: 'तीन शूटर मुझ पर फिर कर सकते हैं जानलेवा हमला', इमरान खान का बड़ा दावा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व इमरान खान (Imran Khan) ने शनिवार को आरोप लगाया है कि इस महीने की शुरूआत में उस पर हमला करने वाले तीन अपराधी फिर से जानलेवा हमला कर सकते हैं. रावलपिंडी में अपनी पार्टी तहरीफ-ए-इंसाफ (PTI) की एक रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि मैंने उस हमले में मौत को बेहद करीब से देखा था. गोलियां मेरे सिर के ऊपर से गुजरते जा रही थीं.

गौरतलब है कि इमरान खान पर 3 नवंबर को वजीराबाद में एक विरोध मार्च के दौरान गोलियां चलाई गई थीं. इमरान पर कातिलाना हमला करने में तीन शूटर शामिल थे. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी अध्यक्ष को इस हमले में दाहिने पैर में गोली लगी थी. वह मध्यावधि चुनाव के लिए दबाव बनाने के वास्ते सरकार के खिलाफ मार्च का नेतृत्व कर रहे थे.

ये भी पढ़ें- पूर्व PM इमरान खान का नया पॉलिटिकल ड्रामा, PTI के नेता असेंबली से देंगे इस्तीफा

शूटर ने रैली में एक शख्स की थी हत्या
रावलपिंडी में अपनी पार्टी की एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए इमरान खान ने शनिवार को कहा कि दो हमलावरों में से एक ने उन पर और PTI के अन्य नेताओं पर गोली चलाई थी और दूसरे शूटर ने कंटेनर पर गोलीबारी की थी, जबकि तीसरा व्यक्ति कथित हत्यारे को चुप कराने के लिए वहां था ताकि कोई ब्योरा नहीं दिया जा सके. ‘डॉन’ अखबार की खबर के मुताबिक, 70 वर्षीय इमरान खान ने दावा किया कि इस तीसरे शूटर ने रैली में एक व्यक्ति की हत्या की थी जब वह संभावित हत्यारे को मारने की कोशिश कर रहा था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान सत्ता में वापसी को बेकरार इमरान खान, जान जोखिम में डाल करेंगे शक्ति प्रदर्शन, सुरक्षा में 300 स्नाइपर तैनात

PTI के नेता असेंबली से देंगे इस्तीफा
वहीं, इमरान खान ने कहा है कि उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सभी नेता असेंबली से अपना इस्तीफे देंगे. इमरान खान रावलपिंडी में आयोजित की गई रैली के दौरान शहबाज शरीफ सरकार के खिलाफ काफी आक्रामक दिखे. इमरान ख़ान ने कहा, "हमने सभी असेंबली सीटें छोड़ने का फ़ैसला लिया है. जल्द ही हम इसकी तारीख़ का एलान करेंगे."

उन्होंने कहा कि हमें वर्तमान सरकार से चुनाव के लिए कहना पड़ा क्योंकि पूरा देश चुनाव चाहता था. हमें संस्थाओं पर दबाव डालना पड़ा क्योंकि अर्थव्यवस्था ख़राब स्थिति में है और उनके पास कोई समाधान नहीं है. मैं ताक़तवर संस्थानों से कहता हूं कि यह देश डिफॉल्टर होने के क़रीब जा रहा है. जब किसी देश की आर्थिक सुरक्षा में गिरावट आती है तो उसकी राष्ट्रीय सुरक्षा पर भी प्रभाव पड़ता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement