Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में गरीबों की रोटी पर अधिकारियों की डकैती, खस्ताहाल स्थिति में भी जारी है भ्रष्टाचार

Pakistan में आटे दाल का भाव इस समय आसमान छू रहा है और इन सबके भी सरकारी अधिकारी खूब भ्रष्टाचार कर रहे हैं.

Pakistan Economic Crisis: पाकिस्तान में गरीबों की रोटी पर अधिकारियों की डकैती, खस्ताहाल स्थिति में भी जारी है भ्रष्टाचार

Pakistan Economic Crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खस्ताहाल होती जा रही है. यहां  पेट्रोल डीजल से लेकर आटे दाल के भाव आसमान छू रहे हैं. इसके बावजूद पाकिस्तानी अधिकारी अपनी भ्रष्टाचार की फितरत नहीं छोड़ रहे हैं. इन अधिकारियों पर आरोप हैं कि इन्होंने गोदामों में रखा करी 40,000 टन गेहूं चुरा लिया है. यह गेहूं जो कि लाखों पाकिस्तानी गरीबों की भूख का निवारण कर सकता था, वह सारा गेहूं देश के भ्रष्टाचारी डकार गए हैं. इसके चलते अब इन 67 अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के तहत इन्हें सस्पेंड कर दिया है. 

दरअसल, पाकिस्तान के स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार सिंध खाद्य विभाग के कर्मचारियों की मिलीभगत से 10 जिलों में स्थित सरकारी गोदामों से लगभग 40,392 टन गेहूं चोरी हो गया. ये गोदाम दादू, लरकाना, नवाबशाह, कंबर-शाहदकोट, जैकबाबाद, खैरपुर, सुक्कुर, घोटकी, संघर और मीरपुरखास में थे.

तोशाखाना केस पर पाकिस्तान में सियासी बवाल, इमरान खान होंगे गिरफ्तार, अब क्या है PTI के पास विकल्प?

नप गए 67 सरकारी अधिकरी

रिपोर्ट के मुताबिक 67 वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों में 49 खाद्य पर्यवेक्षक और 18 खाद्य निरीक्षक थे और इन सभी पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप हैं जिसके चलते इन्हें निलंबित कर दिया गया है.  इस मामले में विभाग ने इन अधिकारियों से नोटिस देकर यह पूछा है कि आखिर उनके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों न की जाए.

बता दें कि पाकिस्तान में गेहूं की भारी कमी है. इसके चलते ही पूरे पाकिस्तान के बाजारों में भगदड़ की सूचना मिली थी. ऐसी कई घटनाएं खैबर पख्तूनख्वा, सिंध और बलूचिस्तान के प्रांतों में दर्ज की गईं और लोगों ने दुकानों तक में लूट मचा दी थी. गेहूं की कीमते देश में आसमान छू रही है जिसके चलते पाकिस्तान सरकार के हाथ पांव भी फूले हुए हैं.

Russia Ukraine War: यूक्रेनी सेना ने अपने इलाके में शूट किया चीनी ड्रोन, UAV में लदा था 20 किग्रा का बम

पाकिस्तान की हालत इतनी ज्यादा खराब है कि उसे युद्ध लड़ रहे रूस और अन्य देशों तक से मदद मांगनी पड़ी है. डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक रूस से डील के तहत इस महीने की शुरुआत में 50,000 टन गेहूं लेकर एक रूसी जहाज पाकिस्तान के ग्वादर बंदरगाह पहुंचा था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement