Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पाकिस्तान में हजारा एक्सप्रेस की 7 बोगियां पटरी से उतरी; 33 की मौत, 80 से ज्यादा घायल

पाकिस्तान में चलने वाली हजारा एक्सप्रेस बुरी तरह से दुर्घटनाग्रस्त हो हई है. इसकी 7 बोगियां डिरेल हो गईं, जिसके बाद कई लोगों ने जान गंवा दी.

पाकिस्तान में हजारा एक्सप्रेस की 7 बोगियां पटरी से उतरी; 33 की मौत, 80 से ज्यादा घायल

 Hazara Express derail in Pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के शहजादपुर और नवाबशाह के बीच सहारा रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा हुआ है. रावलपिंडी जाने वाली हजारा एक्सप्रेस की सात बोगियां, अचानक पटरी से उलट गईं, जिसके बाद कम से कम 80 लोग घायल हो गए हैं. हादसे में कम के कम 33 लोगों की मौत हुई है. ट्रेन कराची से पंजाब जा रही थी, तभी यह हादसा हुआ है. कई लोगों के मरने की आशंका है क्योंकि ट्रेन में बड़ी संख्या में यात्री सवार थे.

पाकिस्तान के अखबार, द डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को नवाबशाह में सरहरी रेलवे स्टेशन के पास हजारा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. हादसे में कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई हैं, वहीं 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. डॉन न्यूज टीवी ने कहा है कि कई यात्री घायल हो गए हैं. यह ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी. हादसे के बाद कई टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पहुंची हैं. पुलिस अधिकरी भी मौके पर हैं. 

इसे भी पढ़ें- नूंह हिंसा: कर्फ्यू में छूट, इंटरनेट बंद, बुलडोजर एक्शन, जानिए हरियाणा में क्या हो रहा है

पाकिस्तान रेलवे के अधिकारी मोहसिन सियाल ने कहा कि कई डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. यह हादसा सरहरी रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर हुई है. टीवी पर प्रसारित फुटेज में दिख रहा है कि बड़ी संख्या में यात्री पटरी से उतरी बोगियों के पास जमा हैं, जिनमें से कुछ घायल पड़े हैं.

यह भी पढ़ें- कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में किया धीरेंद्र शास्त्री का स्वागत, कथा के सहारे चुनाव जीतने की तैयारी?

लाहौर में मीडिया से बात करते हुए, रेलवे और विमानन मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने कहा कि अधिकारियों को घटना के बारे में सतर्क कर दिया गया है. इस बीच, सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना में मारे गए लोगों पर दुख व्यक्त जताया है. उन्होंने नवाबशाह के डिप्टी कमिश्नर को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया है. घटना के विस्तृत ब्यौरे की प्रतीक्षा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement