Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan के पंजाब में अस्पताल की छत पर सड़ रही थीं 200 लाशें, जांच के आदेश

Nishtar Hospital Dead Bodies: पाकिस्तान में मुर्दाघर के अंदर और छतों पर सैकड़ों शव सड़ने का मामला सामने आने के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Pakistan के पंजाब में अस्पताल की छत पर सड़ रही थीं 200 लाशें, जांच के आदेश

सड़ते हुए मिले सैकड़ों शव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के निश्तर अस्पताल (Nishtar Hospital) की छत पर 200 शव पाए गए हैं. ये शव अस्पताल के मुर्दाघर की छत पर सड़ रहे थे. हालात इतने बुरे थे कि इन शवों पर कीड़े-मकोड़े चल रहे थे और ऊपर से चील मंडा रहे थे. अब निश्चत मेडिकल यूनिवर्सिटी (Nishtar Medical University) ने बयान जारी करके कहा है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी. सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके दावा किया जा रहा है कि इन शवों को छत पर छोड़ दिया गया था, ताकि इनको चील-कौवे खा जाएं.

पंजाब के मुख्यमंत्री के सलाहकार तारिक जमां गुज्जर ने बताया कि उन्हें एक व्हिसल ब्लोअर ने जानकारी दी कि मुल्तान के निश्तर अस्तपाल के मुर्दाघर की छत पर लाशें सड़ रही हैं. तारिक जमां ने बताया, 'मैं निश्तर अस्पताल के दौरे पर थे. एक आदमी मेरे पास आया और बोला कि अगर आप अच्छा काम करना चाहते हैं तो मुर्दाघर जाइए और चेक करिए. जब मैं वहां पहुंचा तो स्टाफ दरवाजे खोलने को तैयार नहीं था. मैंने कहा कि अगर आप दरवाजा नहीं खोलेंगे तो मैं एफआईआर करवाऊंगा. तब जाकर दरवाजा खुला.'

यह भी पढ़ें- अमेरिका में फिर फायरिंग की घटना, 15 साल के किशोर ने पांच लोगों को मारी गोली

लाशों को खा रहे थे चील-कौवे
तारिक जमां ने बताया कि इस मुर्दाघर में कम से कम 200 शव सड़ रहे थे. महिलाओं के शवों को भी नहीं ढका गया था. जब वहां से डॉक्टरों से पूछा गया तो उनका कहना था कि मेडिकल कॉलेज के स्टूडेंट अपनी पढ़ाई-लिखाई के लिए इन शवों का इस्तेमाल करते हैं. तारिक जमां ने सवाल उठाए कि क्या ये लाशें बेची जाती हैं? छत पर भी दर्जनों शव सड़ रहे थे. इनमें से दो शव ऐसे थे जो अभी सड़ना शुरू हुए थे और उन पर चूहे भरे हुए थे. छत पर कम से कम 35 लाशें थीं और चीलें मंडरा रही थी.

यह भी पढ़ें- रूसी सैनिकों का टूट रहा मनोबल, बौखला गए हैं पुतिन, इस वजह से यूक्रेन पर कर रहे बमबारी! 

अब निश्तर मेडिकल यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता सज्जाद मसूद ने एक बयान जारी करके कहा है कि यह घटना बहुत दुखद है. उन्होंने कहा है कि इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. एडिशनल सेक्रेटरी (स्पेशलाइज्ड हेल्थ केयर) मुजामिल बशीर की अगुवाई में छह सदस्यीय कमेटी बनाई गई जो तीन दिन में इसकी जांच करेगी.

यह भी पढ़ें- Ukraine से लौटे मेडिकल छात्रों को राहत, 2,000 भारतीयों को दाखिला देगा उज्बेकिस्तान

हालांकि, सज्जाद मसूद का कहना है कि दर्जनों शव सड़ने का दावा गलत है, छत पर दो-तीन शव ही पाए गए हैं. उनका यह भी कहना है कि छत पर कुछ शव रखे गए थे ताकि वे धूप में सूख जाएं और मेडिकल स्टूडेंट के काम आएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement