Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Imran Khan ने बदहाल की पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, पहले ही भाषण में बयानबाजी पर उतरे शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान में तेल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. शाहबाज शरीफ इसके लिए इमरान खान के कार्यकाल को दोषी ठहरा रहे हैं.

Imran Khan ने बदहाल की पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था, पहले ही भाषण में बयानबाजी पर उतरे शाहबाज शरीफ

शाहबाज शरीफ. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) के नए प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) भी इमरान खान की राह पर चल पड़े हैं. शाहबाज शरीफ भी पाकिस्तान की आर्थिक बदहाली के लिए अपने विरोधियों को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

शाहबाज शरीफ ने शुक्रवरा को दिए गए अपने पहले भाषण में कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान की बदहाली के लिए जिम्मेदार हैं. 

शाहबाज शरीफ ने कहा है कि देश के बढ़ते कर्ज, मुद्रास्फीति और आर्थिक संकट की वजह सिर्फ इमरान खान सरकार रही है. शाहबाज शरीफ ने विदेशी साजिश की सभी खबरों को खारिज करते हुए इसे कोरी बकवास करार दिया.

Pakistan: इमरान का काफिला पंजाब पहुंचा, कोर्ट ने सरकार से रैली को अनुमति देने को कहा

शाहबाज शरीफ ने क्यों कही यह बात?

शाहबाज शरीफ का यह बयान तब सामने आया है जब इंटनेशनल मॉनिटरी फंड (IMF) ने कई चीजों पर सब्सिडी खत्म करने की बात. पाकिस्तान में महंगाई जरूरत से ज्यादा बढ़ गई है और स्थितियां श्रीलंका जैसी बनती नजर आ रही हैं. 11 अप्रैल को कार्यभार संभालने के बाद उनका यह पहला भाषण है.

जानबूझकर तथ्य छिपा रही है सरकार

शाहबाज शरीफ ने कहा, 'पिछली सरकार जानबूझकर तथ्यों को छुपा रही है. मैं उन्हें याद दिलाना चाहता हूं कि आपने आईएमएफ के साथ समझौता किया था, हमसे नहीं. आपने उनकी कठोर शर्तों को स्वीकार किया, हमें नहीं. आपने देश को आर्थिक संकट में डाल दिया, हमने नहीं.'

पाकिस्तान में तेज होगा सियासी घमासान

अब एक बार फिर पाकिस्तान में सियासी घमासान तेज होने के आसार हैं. बुधवार को जब इमरान खान का काफिला राजधानी में पहुंची तो लड़ाई तेज हो गई. पुलिसकर्मियों के साथ कई प्रदर्शनकारी भिड़ गए जिसके बाद हालात बेहद तनावपूर्ण हो गया है.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने शुक्रवार को उन खबरों को खारिज कर दिया कि उन्होंने अपने 'आजादी मार्च' को खत्म करने के बदले में सौदा किया था. 

Pakistan Petrol-Diesel Price Hike: पाकिस्तान में एक ही दिन में पेट्रोल-डीजल 30 रुपये हुआ महंगा, क्या ध्वस्त होने जा रही है अर्थव्यवस्था?

मार्च रोकने पर क्या बोले इमरान खान?

पेशावर में प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा, 'ऐसा मत सोचो कि यह हमारी कमजोरी थी और यह मत सोचो कि सौदा हुआ था. अजीब बातें सुन रहा हूं कि प्रतिष्ठान के साथ एक सौदा किया गया. मैंने सौदा नहीं किया. किसी के साथ भी.' इमरान खान ने कहा कि अगर जल्द चुनाव की घोषणा नहीं की गई तो वह फिर से सड़क पर उतरेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement