Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Political Crisis: इमरान खान के बुरे दिन शुरू, सत्ता से बेदखल होने का चल रहा काउंटडाउन?

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार पर खतरा मंडरा रहा है. तीनों विपक्षी दल ही नहीं बल्कि खुद उनकी पार्टी के भी 24 सांसद अब तक बगावती तेवर दिखा चुके हैं. 

Latest News
Pakistan Political Crisis: इमरान खान के बुरे दिन शुरू, सत्ता से बेदखल होने का चल रहा काउंटडाउन?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इमरान खान की सियासत की पिच पर इस वक्त पारी डगमगाई हुई है. पाकिस्तानी मीडिया से आ रही खबरों से लग रहा है कि उनकी कुर्सी कभी भी जा सकती है. अब तक खान ने खुद इस्तीफे की बात नहीं कही है और वह लगातार विपक्षी दलों पर हमलावर हैं. सूत्रों का कहना है कि आर्मी ने उन्हें अल्टीमेटम भी दे दिया है. 

आक्रामक मूड में हैं इमरान खान 
इमरान खान ने अब अपनी कुर्सी को बचाने के लिए आक्रामक अभियान शुरू कर दिया है. इसके लिए अब वह लगातार रैलियां कर रहे हैं और अपने विरोधी राजनीतिक विरोधियों पर निशाना साध रहे हैं. विपक्ष के 100 सांसदों की ओर से लाए गए अविश्‍वास प्रस्‍ताव के खिलाफ जनमत तैयार करने के लिए पाकिस्तानी प्रधानमंत्री बेहद सख्त तेवरों में नजर आ रहे हैं. जनता को अपनी तरफ करने के लिए इमरान खान लगातार रैलियां और आयोजन कर रहे हैं. 

पढ़ें: OIC के मंच पर इमरान खान ने अलापा कश्मीर राग, मुस्लिम देशों से की एकजुटता की अपील

विपक्ष के साथ अपनों का भी विरोध 
इमरान खान की पार्टी पीटीआई के 24 से ज्‍यादा सांसद विद्रोह कर चुके हैं. विपक्षी दल पाकिस्‍तान डेमोक्रेटिक एलायंस के नाम से एकजुट हो चुका है ताकि इमरान खान सरकार को सत्ता से बेदखल किया जा सके. दूसरी ओर इमरान खान भी लगातार सख्त तेवर अपनाए हैं. बता दें कि इससे पहले विपक्षी दलों के एकजुट होने के बाद पाकिस्तान की सत्ता से जनरल परवेज मुशर्रफ को बेदखल होना पड़ा था.

शहबाज शरीफ होंगे अगले पीएम? 
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की वाइस प्रेसिडेंट मरियम नवाज ने कहा है कि पर पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टी की ओर से उम्मीदवार होंगे. बता दें कि शहबाज शरीफ पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ के भाई हैं. इमरान खान के विरोध में बेनजीर भुट्टो के बेटे और पीपीपी लीडर बिलावल जरदारी भी जोरदार अभियान चला रहे हैं. 

आर्मी ने दिया है अल्टीमेटम? 
पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स  में दावा किया जा रहा है कि इमरान खान को पद छोड़ने के लिए आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने अल्टीमेटम दे दिया है. दूसरी ओर ऐसे दावे भी किए जा रहे हैं कि ओआईसी सम्मेलन के बाद कुर्सी बचाने के लिए पाकिस्तान के पीएम आर्मी चीफ को ही बर्खास्त कर सकते हैं. 

पढ़ें: Pakistan में 18 साल की हिंदू युवती की किडनैपिंग की कोशिश, सफलता नहीं मिली तो की हत्या

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement