Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UNGA में गिड़गिड़ाया पाक, Shehbaz Sharif ने बताया किस बात को लेकर उड़ा रखी है भारत ने उनकी नींद

Pakistan News: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री Shehbaz Sharif ने भारत पर इस्लामी विरासत को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया. साथ ही भारत पर शांति की ओर नहीं बढ़ने का भी आरोप लगाया.

Latest News
UNGA में गिड़गिड़ाया पाक, Shehbaz Sharif ने बताया किस बात को लेकर उड़ा रखी है भारत ने उन��की नींद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pakistan News: पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में भारत पर 'नापाक' आरोप लगाने की कोशिश की है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ शुक्रवार को UNGA के सालाना संबोधन में एकतरफ भारत के बड़े पैमाने पर सैन्य क्षमता बढ़ाने से खौफजदा दिखाई दिए तो दूसरी तरफ वे कश्मीर का मुद्दा उठाने से बाज नहीं आए. शहबाज शरीफ ने भारत के पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (PoK) पर हमला करने के लिए लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) को पार करने का डर जताया. शहबाज शरीफ भारत को रोकने की गुहार लेकर संयुक्त राष्ट्र महासभा में दूसरे देशों के सामने गिड़गिड़ाते नजर आए. शहबाज शरीफ ने वैश्विक समुदाय से जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के फैसले को वापस लेने के लिए भारत पर दबाव बनाने की अपील की. शरीफ ने आरोप लगाया कि भारत अपनी मुस्लिम आबादी को दबाने और इस्लाम से जुड़ी विरासतों को खत्म करने की कोशिश कर रहा है. माना जा रहा है कि भारत भी जवाब देने के अधिकार का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को वैश्विक समुदाय के सामने आईना दिखाएगा.

भारत से बात करने के लिए तड़पते नजर आए शरीफ

महासभा में शहबाज शरीफ भारत के साथ बातचीत शुरू करने के लिए तड़पते नजर आए. बता दें कि भारत ने पाकिस्तान द्वारा सीमापार आतंकवाद फैलाने से बाज आने तक उससे बातचीत बंद कर रखी है. शरीफ ने कहा कि भारत अगस्त, 2019 को लिए गए एकतरफा कदम को वापस ले और संयुक्त राष्ट्र प्रस्ताव व कश्मीरी जनता की इच्छा के अनुरूप जम्मू-कश्मीर के मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए बातचीत शुरू करे. शरीफ ने करीब 20 मिनट लंबे भाषण में भारत पर शांति की तरफ बढ़ने के बजाय सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को जम्मू-कश्मीर में लागू करने से पीछे हटने का आरोप लगाया. 

जम्मू-कश्मीर की तुलना फलस्तीन से की

शहबाज शरीफ ने जम्मू-कश्मीर की तुलना फलस्तीन से कर दी. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा,'जम्मू-कश्मीर की जनता भी फलस्तीन की तरह अपनी आजादी और आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रही है. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में जम्मू-कश्मीर के लोगों को आत्मनिर्णय के मौलिक अधिकार का प्रयोग करने में सक्षम बनाने के लिए जनमत संग्रह की बात कही गई है. इसे लागू किया जाना चाहिए. 

पाकिस्तान के खिलाफ सैन्य विस्तार कर रहा भारत

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 79वें सत्र को संबोधित कर रहे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री भारत की बढ़ती सैन्य शक्ति से खौफजदा दिखाई दिए. उन्होंने कहा,'पाकिस्तान को चिंता है कि भारत अपनी सैन्य क्षमता का बड़े पैमाने पर विस्तार कर रहा है, जो अनिवार्य रूप से हमारे खिलाफ है. युद्ध सिद्धांत इसके चलते परमाणु दबाव के तहत अचानक और सीमित युद्ध की परिकल्पना करते हैं. भारतीय नेतृत्व अक्सर एलओसी पार करने और 'आजाद कश्मीर' पर कब्जा करने की धमकी देता है.' इसके बाद शरीफ ने भारत को धमकाने की भी कोशिश की. शरीफ ने कहा,'पाकिस्तान किसी भी भारतीय आक्रमण का निर्णायक जवाब देगा.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement