Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले विवाद, भारतीय प्रधानमंत्री को आतंकी बताने वाले पोस्टर सिडनी में चिपकाए

PM Modi Australia Visit: प्रधानमंत्री मोदी पापुआ न्यू गिनी से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुए हैं. सिडनी के ओलंपिक पार्क में उनसे मिलने के लिए पहले ही 20 हजार से ज्यादा भारत वंशी पहुंच चुके हैं. इनमें से कई प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से सिडनी पहुंचे हैं.

PM Modi के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले विवाद, भारतीय प्रधानमंत्री को आतंकी बताने वाले पोस्टर सिडनी में चिपकाए

P Narendra Modi Controversial Poster in Sydney.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Australia News- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले ही उनका यह दौरा विवादों की चपेट में आ गया है. सिडनी में पीएम मोदी को हिंदू आतंकी बताने वाले पोस्टर जगह-जगह चिपका दिए गए हैं. इन पोस्टर में पीएम मोदी को गुजरात दंगे-2001 का दोषी बताते हुए उनके ऊपर 10 हजार डॉलर का इनाम भी रखा गया है. 'द गार्जियन' न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन ने इन पोस्टर की जानकारी मिलते ही तत्काल उन्हें हटवा दिया है. एक स्थानीय मंदिर की दीवार पर भी पीएम मोदी को आतंकी घोषित करने की मांग वाली ग्राफिटी की गई है. उधर, पीएम मोदी पापुआ न्यू गिनी से सोमवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गए हैं. यूएस राष्ट्रपति जो बाइडेन के नहीं आने की घोषणा के बाद कैंसिल कर दी गई क्वाड (QUAD) बैठक के बावजूद पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रहे हैं, जो दोनों देशों के संबंधों के लिहाज से बेहद अहम माना जा रहा है.

सिडनी पहुंच चुके हैं 20 हजार से ज्यादा भारतवंशी

पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में वहां के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज से मुलाकात करेंगे. इसके बाद वे ओलिंपिक पार्क पहुंचेंगे, जहां पहले ही 20 हजार से ज्यादा भारत वंशी उनसे मिलने के लिए ऑस्ट्रेलिया के अलग-अलग हिस्सों से पहुंच चुके हैं. बहुत सारे भारत वंशी सिडनी तक प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन के जरिये पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे हैं. इस प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन को मोदी एयरवेज का नाम दिया गया है.

तीन दिन ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी ने पापुआ न्यू गिनी के पोर्ट मोर्सबी से सिडनी के लिए उड़ान भरी है. वे तीन दिन के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहेंगे. इस दौरान वे ऑस्ट्रेलियाई पीएम के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे, जिसमें दोनों देशों के बीच व्यापार से लेकर रक्षा संबंधों तक पर चर्चा होगी. इस दौरान चर्चा के केंद्र में चीन भी रहेगा, जिसकी चुनौती का सामना दोनों ही देश कर रहे हैं. दोनों देशों के बीच एक समग्र आर्थिक सहयोग समझौते पर भी हस्ताक्षर हो सकते हैं, जिससे दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश को बढ़ावा मिलेगा. ऑस्ट्रेलियाई सरकार की तरफ से जारी बयान के हवाले से ANI ने बताया कि दोनों पीएम पीपुल-टू-पीपुल लिंक्स मजबूत करने, रिन्यूबल एनर्जी, रक्षा-सुरक्षा सहयोग पर भी बात करेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई उद्योगपतियों को देंगे निवेश का न्योता

इस दौरे पर पीएम मोदी ऑस्ट्रेलियाई उद्योगपतियों से भी मिलेंगे और उन्हें भारत में निवेश का न्योता देंगे. साथ ही अगले साल मार्च में मुंबई में होने वाले ऑस्ट्रेलिया-इंडिया सीईओ फोरम के लिए भी न्योता देंगे. पीएम मोदी के इस दौरे पर सिडनी के हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर लिटिल इंडिया किया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement