Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Finland Nato Clash: पुतिन के सहयोगी की फिनलैंड-ब्रिटेन को धमकी, 'राख में मिला देंगे...'

Russia Finland NATO Dispute: यूक्रेन पर हमले के बाद से पुतिन के जुबानी वार अभी थमे नहीं हैं. उनके सहयोगी ने फिनलैंड को बर्बाद करने की धमकी दी है.

Russia-Finland Nato Clash: पुतिन के सहयोगी की फिनलैंड-ब्रिटेन को धमकी, 'राख में मिला देंगे...'

फिनलैंड की बिजली सप्लाई भी रूस ने रोकी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के वरिष्ठ सहयोगी ने ब्रिटेन और फिनलैंड को बर्बाद करने की धमकी दी है. ड्यूमा के रक्षा समिति के डेप्युटी चेयरमैन अलेक्सी ज़ुरावलेव ने फिनलैंड के नाटो में शामिल होने की इच्छा जाहिर करने पर सख्त प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि फिनलैंड अमेरिका के पीछे लाइन में लगना चाह रहा है. रूस को फिनलैंड को साफ करने में 3 सेकेंड का वक्त लगेगा. 

'10 सेकेंड में साफ हो जाएगा फिनलैंड'
ज़ुरावलेव ने कहा कि फिनलैंड का कहना है कि वह अमेरिका के साथ है. अच्छा है, लाइन में लगे रहिए. फिनलैंड को रूस का आभारी होना चाहिए कि आज वह एक देश के रूप में मौजूद है. पुतिन के खास सहयोगी यहीं नहीं रुके बल्कि आगे बढ़कर उन्होंने ब्रिटेन को भी धमकी दी है. उन्होंने ब्रिटेन पर परमाणु हथियार दागने की धमकी देते हुए दावा किया है कि इसमें सिर्फ 3 मिनट लगेंगे. ड्यूमा के रक्षा समिति के डेप्युटी चेयरमैन ने दावा किया कि नाटो में शामिल होने का इच्छुक फिनलैंड सिर्फ 10 सेकेंड में साफ हो जाएगा.

 

यह भी पढ़ें: Photos: कोलंबो में भूख से तड़प रहे लोग, 2 महीने से नहीं मिला LPG सिलेंडर

दुनिया भर में अलग-थलग पड़ गए हैं पुतिन
बता दें कि ज़ुरावलेव की धमकियां ऐसे समय पर आई हैं जब यूक्रेन में पुतिन की सेना बैकफुट पर आ चुकी है. अब फिनलैंड और स्वीडन जैसे दूसरे देश भी नाटो में शामिल होने की इच्छा जता रहे हैं. यूक्रेन के नाटो में शामिल होने का विरोध रूस करता रहा है. रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध लगभग 3 महीने बाद भी चल रहा है. इस बीच रूस पर सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं और दुनिया भर में रूस अलग-थलग पड़ गया है.

फिनलैंड की बिजली सप्लाई रूस ने रोकी
फिनलैंड घोषणा कर चुका है कि वह नाटो में शामिल होने का समर्थन करता है. इस ऐलान ने रूस को आग बबूला कर दिया है. शनिवार को रूस ने अपने पड़ोसी देश की बिजली सप्लाई रोक दी थी. फिनलैंड अपनी कुल बिजली खपत का 10 फीसदी रूस से आयात करता है. 

अमेरिका को राख करने की चेतावनी 
ज़ुरावलेव ने कहा कि अगर फिनलैंड इस खेमे में शामिल होना चाहता है तो हम भी अपने लक्ष्य को लेकल स्पष्ट हैं. इस देश के अस्तित्व पर सवाल उठाना. फिनलैंड को भूलना नहीं चाहिए कि रूस के सहयोग के बिना उनका स्वतंत्र अस्तित्व मुमकिन नहीं था. पुतिन के खास सहयोगी ने अमेरिका को भी चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका हमारे देश को धमकी देता है तो हमारे पास आपके लिए सरमत (Satan-2 मिसाइल) है। अगर आप रूस के अस्तित्व को मिटाने की सोचेंगे तो आप राख हो जाएंगे.

 

यह भी पढ़ें: Finland ने किया NATO में शामिल होने का ऐलान, रूस ने कहा- अंजाम भुगतने को तैयार रहो

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement