Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: खत्म हो गई रूस की एक तिहाई सेना, ब्रिटिश इंटेलिजेंस ने किया दावा

Ukraine-Russia War: ब्रिटेश इंटेलिजेंस ने दावा किया है कि यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग में रूस की हालत अच्छी नहीं है और वह बहुत आगे नहीं बढ़ पा रहा.

Russia-Ukraine War: खत्म हो गई रूस की एक तिहाई सेना, ब्रिटिश इंटेलिजेंस ने किया दावा

रूस और यूक्रेन के बीच अभी भी जारी है युद्ध

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध (Ukraine-Russia War) के बारे में ब्रिटिश इंटेलिजेंस ने हैरान करने वाला दावा किया है. ब्रिटिश इंटेलिजेंस (British Intelligence) का दावा है कि यूक्रेन से जंग में रूस ने अपनी एक तिहाई सेना गंवा दी है. साथ ही, यह भी दावा किया हया है कि आने वाले समय में रूस में के हमलों की रफ्तार बढ़ने के बजाय कम हो सकती है. 

ब्रिटेश इंटेलिजेंस का यह दावा रूस के लिए झटके के समान है. यूक्रेन में रूसी सेना के बारे में आकलन करते हुए ब्रिटिश इंटेलिजेंस ने कहा है कि रूस ने अपनी जितनी सेना यूक्रेन (Ukraine) में भेजी थी, उसमें से एक तिहाई को वह गंवा चुका है. इसके अलावा, डोनबास इलाके (Donbas Region) में उसका मोर्चा अब पिछड़ रहा है और अपने तय समय से काफी पीछे हो गया है. इसका साफ मतलब यह है कि रूस के सामने यूक्रेन कड़ी चुनौती पेश कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Covid Outbreak in North Korea: 3 दिन में 8 लाख से ज्यादा केस दर्ज, देश में लगाया गया लॉकडाउन

हमलों की रफ्तार नहीं बढ़ा पा रहा है रूस
इंटेलिजेंस की ओर से यह भी दावा किया गया है कि आने वाले 30 दिनों में रूस अपने हमलों और आगे बढ़ने की रफ्तार को बढ़ा नहीं पाएगा. आपको बता दें कि यूरोप और एशिया की सीमा पर बसे इन दो देशों यूक्रेन और रूस ने एक-दूसरे के खिलाफ हमले जारी रखे हैं. यूक्रेन के नाटो में शामिल होने की खबरों के बाद रूस ने हमला किया और लगभग तीन महीने से यह लड़ाई चल ही रही है.

यह भी पढ़ें: Pakistan के इस शहर में आसमान से बरस रही आग, बना दुनिया का सबसे गर्म स्थान

रूस की धीमी रफ्तार देख स्वीडन और फिनलैंड की बढ़ी हिम्मत
यूरोप के देशों फिनलैंड और स्वीडन ने भी अब कहा है कि वे नाटो की सदस्यता के लिए आवेदन करेंगे और वे NATO में शामिल होना चाहते हैं. रूस ने इस पर सख्त ऐतराज जताते हुए इन दोनों देशों को धमकी दी है कि वे ऐसा कोई कदम न उठाएं, वरना रूस उन पर भी हमला करेगा और सैन्य कार्रवाई से पीछे नहीं हटेगा. वहीं, रूस की कम होती रफ्तार और यूक्रेन के डटकर मुकाबला करने की हिम्मत को देखते हुए स्वीडन और फिनलैंड भी रूस से डर नहीं रहे हैं और NATO की ओर आगे बढ़ रहे हैं.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement