Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: भारत के साथ जारी है अमेरिका की बातचीत, भारत ने नहीं की रूस की निंदा

अमेरिका ने कहा है कि भारत ने अभी तक रूस के मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है.

Russia-Ukraine War: भारत के साथ जारी है अमेरिका की बातचीत, भारत ने नहीं की रूस की निंदा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस-यू्क्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच अमेरिका (America) लगातार रूस पर आक्रामक है लेकिन इस मुद्दे पर भारत कहां खड़ा है और क्या इस मुद्दे पर अमेरिका ने भारत से बात की है. इन सवालों को लेकर अमेरिका की तरफ से कहा गया है कि अमेरिका लगातार भारत से संपर्क में है. व्हाइट हाउस White House) की प्रवक्ता जेन साकी ने कहा है कि अमेरिका इस मुद्दे पर लगातार भारत से बातचीत कर रहा है लेकिन अभी तक भारत ने रूस की निंदा नहीं की है.

भारत से जारी है बातचीत 

दरअसल, व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जेन साकी ने शुक्रवार को कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका यूक्रेन पर रूसी आक्रमण पर अपनी स्थिति पर भारत के साथ चर्चा कर रहा है क्योंकि नई दिल्ली ने अभी तक मास्को के हमले की स्पष्ट रूप से निंदा नहीं की है. साकी ने संवाददाताओं से कहा, "हम भारतीयों के साथ बातचीत जारी रखे हुए हैं."

पीएम मोदी और पुतिन में हुई थी बात

वहीं इस मुद्दे पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने स्वीकार किया है कि अभी तक इस मुद्दे पर कोई हल नहीं किया गया है. वहीं गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ टेलीफोन पर बातचीत में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने "हिंसा की तत्काल समाप्ति" का आह्वान किया था. हालांकि इस मामले में भारत ने रूस की निंदा नहीं की है.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: UNSC की बैठक में Russia ने किया वीटो का इस्तेमाल, India और China ने नहीं की वोटिंग

गौरतलब है कि भारत के ऐतिहासिक रूप से रूस के साथ घनिष्ठ संबंध रहे हैं और रूस दक्षिण एशियाई राष्ट्र को हथियारों का एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता है.शुक्रवार को भारत ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक प्रस्ताव पर मतदान में भाग नहीं लिया. एशिया-प्रशांत क्षेत्र में अपने गठबंधनों को मजबूत करने के लिए वाशिंगटन द्वारा महीनों के प्रयास के बावजूद बाइडेन अभी तक भारत को रूस के खिलाफ खड़े नहीं कर पाए हैं.

यह भी पढ़ें-Russia-Ukraine War: भविष्य के लिए क्या होगी भारत की रणनीति, आज PM Modi सीसीएस की बैठक में लेंगे फैसला

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement