Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine छोड़कर भाग रहे हैं लोग, शरणार्थियों की मदद को आगे आए मंदिर और गुरुद्वारे

यूक्रेन से लोग पलायन कर रहे हैं. पोलैंड में शरणार्थियों की मदद के लिए मंदिर और गुरुद्वारे आगे आ रहे हैं. पढ़ें शिवांगी ठाकुर की रिपोर्ट.

Ukraine छोड़कर भाग रहे हैं लोग, शरणार्थियों की मदद को आगे आए मंदिर और गुरुद्वारे

पोलैंड में गुरुद्वारा प्रशासन लोगों की मदद कर रहा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीत बीते 21 दिनों से भीषण जंग जारी है. यूक्रेन में रूसी सेनाएं नागरिक ठिकानों प भी बमबारी कर रही हैं. जान बचाने के लिए लोग यूक्रेन के सीमावर्ती इलाकों के रास्ते पोलैंड बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं.

पोलैंड में शरणार्थियों की मदद के लिए भारतीय आगे आए हैं. भारतीय समुदाय शरणार्थियों को अपने घरों में जगह दे रहा है. गुरुद्वारे और मंदिरों में शरणार्थियों को ठौर देने के लिए अलग व्यवस्था की गई है. 

पोलैंड के गुरुद्वारों में लोग यूक्रेनी नागरिकों की मदद कर रहे हैं. उन्हें खाना और जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही हैं. गुरुद्वारे में ठहरे कुछ छात्रों ने कहा है कि वे भारत नहीं लौटना चाहते हैं और युद्ध थमने का इंतजार कर रहे हैं, जिससे पढ़ाई पूरी की जा सके.

Russia Ukraine War: यूक्रेन और मजबूत करेगा अमेरिका, देगा 800 एंटी एयक्राफ्ट, 9000 एंटी आर्मर सिस्टम और हथियार

पोलैंड में खुले मंदिर-गुरुद्वारों के द्वार

गुरुद्वारे से बनने वाला लंगर शरणार्थियों को भी बांटा जा रहा है. लोगों का ख्याल रखा जा रहा है कि वे भूखा न सोने पाएं. पोलैंड के मंदिर भी लोगों के लिए खोल दिए गए हैं. पोलैंड के हिंदू मंदिरों में शरणार्थियों को न केवल खाना दिया जा रहा है बल्कि उन्हें गीता का उपदेश भी दिया जा रहा है. मंदिर प्रशासन का कहना है कि इससे शरणार्थियों को कठिन वक्त में मानसिक शांति मिलेगी और मनोबल मिलेगा. भारतीय समुदाय शरणार्थियों की हर स्तर पर मदद कर रहा है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement