Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War पर बोले रेडक्रॉस चीफ, 'यूक्रेन के लोगों के लिए बुरे सपने जैसा' 

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष का यह तीसरा सप्ताह है और अब तक हुई हर दौर की बातचीत बेनतीजा ही रही है. रेडक्रॉस ने भी यूक्रेन के लिए चिंता जताई है.

Latest News
Russia-Ukraine War पर बोले रेडक्रॉस चीफ, 'यूक्रेन के लोगों के लिए बुरे सपने जैसा' 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन में रूस के हमलों पर दुनिया के ज्यादातर संगठन और देश अफसोस जता रहे हैं. चिकित्सा क्षेत्र से जुड़ी मशहूर संस्था रेडक्रॉस ने भी इसकी आलोचना करते हुए कहा है कि रूस के लोगों के लिए यह सब किसी बुरे सपने जैसा है. उन्होंने यह भी कहा कि इस संकट की घड़ी में मानवता यूक्रेन के पीड़ितों के साथ खड़ी है. 

शीर्ष अधिकारी ने यूक्रेन के लिए दिखाई एकजुटता
इंटरनेशनल कमिटी ऑफ रेडक्रॉस के महानिदेशक रॉबर्ट मार्दिनी ने सोमवार को कहा कि यूक्रेन में वर्तमान में युद्ध से घिरे हुए शहरों में रह रहे लोग बहुत से संकटों का सामना कर रहे हैं. उन्होंने नागरिकों को निकलने और मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए अग्रिम मोर्चों पर सुरक्षित रास्ते की अनुमति देने की भी अपील की है.

 

पढ़ें: Russia-Ukraine War: युद्ध का 19वां दिन, तबाही में बर्बाद हो गया यूक्रेन, शांति की उम्मीद कम

मारियुपोल की समस्या का किया जिक्र
मार्दिनी ने इस युद्ध से प्रभावित लेागों के लिए भीषण त्रासदी बताया है. उन्होंने खास तौर पर बुरी तरह से घिरे मारियुपोल में लोगों के सामने पीने के पानी, भोजन, दवाइयों और ईंधन की किल्लत का मामला भी उठाया है. उन्होंने कहा कि ऐसी जानकारी है कि चिकित्सा केंद्रों को भी निशाना बनाया जा रहा है.

रेडक्रॉस कर रहा है मदद की कोशिश 
मार्दिनी ने कहा कि रेडक्रॉस लगातार रूसी और यूक्रेनी नेताओं के साथ संवाद कर रहा है. भयंकर युद्ध से घिरे मारियुपोल एवं कुछ अन्य क्षेत्रों से लोगों के निकलने के लिए अब तक स्थापित मार्ग नहीं है. संयुक्त अरब अमीरात में दुबई की यात्रा पर आये रेडक्रॉस महानिदेशक ने कहा, ‘लोगों को आश्रय की सख्त जरूरत है. यह स्थिति लगातार नहीं चल सकती है.’

पढ़ें: Ukraine से लौटी जिया ने बताया - टीचर्स ने नम आंखों से दी विदाई, कहा- हम दोबारा मिलें न मिलें

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement