Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: बेलारूस के अलावा कहीं भी बातचीत को तैयार है यूक्रेनी, जेलेन्स्की ने वीडियो संदेश में किया ऐलान

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि वो बेलारूस के अलावा कही भी रूस से बातचीत करने को तैयार है.

Russia-Ukraine War: बेलारूस के अलावा कहीं भी बातचीत को तैयार है यूक्रेनी, जेलेन्स्की ने वीडियो संदेश में किया ऐलान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) में रूस पूरी तरह यूक्रेन पर हावी हो गया है. इसके बावजूद यूक्रेन बातचीत को तैयार नहीं है. रूसी रक्षा मंत्रालय के इस दावे को खारिज करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि वो बातचीत को तैयार हैं लेकिन वो बेलारूस में बातचीत के पक्ष में नहीं है. उन्होंने  अपने संबोधनों में अन्य जगहों पर बातचीत करने की बात कही है. 

बातचीत को तैयार है यूक्रेनी राष्ट्रपति 

दरअसल, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने एक वीडियो संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि उनका देश रूस के साथ शांति वार्ता करने के लिए तैयार है लेकिन बेलारूस में नहीं जो मॉस्को की तीन दिन से चल रहे हमले के लिए जमीनी मदद कर रहा है. उन्होंने कहा है कि अन्य स्थानों पर भी वार्ता हो सकती है लेकिन स्पष्ट किया कि यूक्रेन बेलारूस में वार्ता नहीं करेगा.

रूस है बातचीत को तैयार

वहीं रूस की ओर से क्रेमलिन ने रविवार को कहा कि उसका एक प्रतिनिधिमंडल यूक्रेन के अधिकारियों से बातचीत करने के लिए बेलारूस के होमेल शहर पहुंच गया है. क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल में सैन्य अधिकारी और राजनयिक शामिल हैं. उन्होंने कहा कि रूसी प्रतिनिधिमंडल बातचीत के लिए तैयार है और हम यूक्रेन के अधिकारियों का इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: खारकीव में घुसी रूसी सेना, यूक्रेन ने अपने नागरिकों से कहा- घरों में रहें कैद

रूसी रक्षा मंत्रालय ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि वो बातचीत करने के लिए तैयार है और यह बातचीत रूस में होगी लेकिन जब इस मामले में यूक्रेन ने इनकार कर दिया तो रूसी सेना ने रूस के खिलाफ अपने हमले तेज किए. ऐसे में अब एक वीडियो संदेश के माध्यम से यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा है कि वार्तालाप बेलारूस के अलावा किसी अन्य जगह पर की जा सकती है और व़ो बातचीत के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War Live: बेलारूस में बातचीत को तैयार नहीं है यूक्रेन, रूस ने दिया था प्रस्ताव

 

हमसे जुड़ने क लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement