Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: नदी पार करने के लिए टूटे पुल के नीचे खड़ी भीड़ की तस्वीर देख भीग जाएंगी किसी की भी आंखें

यूक्रेन में हालात लगातार बिगड़ रहे हैं और इसकी पुष्टि वहां से आने वाली तस्वीरें कर रही हैं. नदी पार करने के लिए एक टूटे हुए पुल के नीचे भीड़ जमा थी.

Latest News
Russia Ukraine War: नदी पार करने के लिए टूटे पुल के नीचे खड़ी भीड़ की तस्वीर देख भीग जाएंगी किसी की भी आंखें
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन की राजधानी कीव में हालात लगातार खराब हो रहे हैं. बमबारी और हवाई हमलों की वजह से शहर में बड़े पैमाने पर बर्बादी हो रही है. कीव में रह रहे लोगों की कोशिश है कि किसी भी तरह से सुरक्षित देश से निकलकर कहीं पनाह ली जाए. आज ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक टूटे पुल पर बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई है. 

इरपिन नदी पार करने के लिए पहुंचे लोग
कीव से इस तस्वीर को एपी के पत्रकार ने शेयर की है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि बड़ी संख्या में लोग इरपिन नदी पार करने के लिए कीव में इस टूटे हुए पुल के पास जमा हुए हैं. पुल के नीचे बड़ी भीड़ तस्वीर में दिख रही है जिनमें बच्चे भी शामिल हैं. बता दें कि अब तक हुए संघर्ष में यूक्रेन के 10 शहरों को खासा नुकसान हुआ है जिसमें राजधानी कीव भी शामिल है. 

10 से ज्यादा शहर बर्बादी की कगार पर 
रूस के आक्रमण ने यूक्रेन के 10 से ज्यादा शहरों को तबाह कर दिया है.  कई रिहायशी इलाकों को बहुत नुकसान पहुंचा है और कई इमारतें खंडहर में तब्दील हो गई हैं. यूक्रेन की राजधानी कीव तक रूसी टैंक पहुंचे हुए हैं और काफी बर्बादी हुई है. दूसरे प्रमुख शहर खारकीव को भारी नुकसान हुआ है. इसके अलावा, आजोव सागर, मारियुपोल पर एक और रणनीतिक बंदरगाह पर भी रूस ने कब्जा कर लिया है.

पढ़ें: Russia Ukraine War: आंसुओं, बेबसी और प्रार्थनाओं की ये तस्वीरें कह रहीं- 'बस भी करो अब'

10 लाख से ज्यादा लोगों के विस्थापित होने का अनुमान
संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी के आंकड़े के अनुसार युद्ध के केवल सात दिनों में, यूक्रेन की दो प्रतिशत से अधिक आबादी को देश से बाहर जाने के लिए मजबूर होना पड़ा है. यूएन का अनुमान है कि अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों को यूक्रेन छोड़ना पड़ा है और इन्होंने आस-पास के देशों में शरण ली है. 

पढ़ें: Empress Cordelia Cruise पर भी बसा हुआ है एक 'छोटा यूक्रेन', परिवार की चिंता में सभी परेशान

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement