Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: भविष्य के लिए क्या होगी भारत की रणनीति, आज PM Modi सीसीएस की बैठक में लेंगे फैसला

Russia-Ukraine War के बीच भारत की पहली प्राथमिकता यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित वापस लाना है.

Russia-Ukraine War: भविष्य के लिए क्या होगी भारत की रणनीति, आज PM Modi सीसीएस की बैठक में लेंगे फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच भारत का कूटनीतिक रुख बेहद सधा हुआ रहा है. भारत ने इस मुद्दे पर ना तो किसी का विरोध किया और ना ही समर्थन, भारत सरकार ने इस मुद्दे पर दोनों देशों को कूटनीति से मामले को हल करने की बात कही है. वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दोपहर 12 बजे CCS  (केंद्रीय सुरक्षा समिति) की बैठक करेंगें. इसका मुख्य उद्देश्य यूक्रेन संकट (Ukraine Crisis) पर भारत के रुख को तय करना माना जा रहा है. 

पीएम मोदी करेंगे बैठक

खबरों के मुताबिक आज दोपहर 12 पीएम मोदी सीसीएस के सदस्यों के साथ यूक्रेन संकट पर बैठक करेंगें. इसके साथ ही आर्थिक मोर्चे लिए सीसीईए (CCEA) की बैठक भी लेंगे. माना जा रहा है कि इस बैठक में यह तय किया जाएगा कि भारत इस मुद्दे को भविष्य के लिहाज से कैसे डील करेगा. वहीं भारत की पहली प्राथमिकता यूक्रेन में पढ़ने गए हजारों छात्रों को सुरक्षित वापस लाने की है. 

भारतीय छात्रों का वापसी अभियान

भारत सरकार यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों को वापस लाने के लिए प्रतिबद्ध है. इसके तहत ही एयर इंडिया के दो विशेष विमान रोमानिया और हंगरी भेजे गए हैं जो कि आज भारतीयों को वापस लेकर लौटेंगे. इनमें से एक विमान भारतीयों को लेकर सुबह 9:30 बजे दिल्ली में लैंड करेगा. वहीं दूसरा विमान दोपहर 12 बजे के करीब मुंबई में उतरेगा. जानकारी के मुताबिक इनमें 470 से ज्यादा भारतीय होंगे.

यह  भी पढ़ें- Russia-Ukraine Crisis: युद्ध के बीच एक प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी, तुरंत बाद देश को बचाने के लिए हो गए रवाना

आपकों बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को लेकर भारत ने अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए दोनों देशों को बातचीत से मामला हल करने का सुझाव दिया है. वहीं भारत ने इसी के चलते यूएनएससी की बैठक में वोटिंग भी नहीं की है.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: UNSC की बैठक में Russia ने किया वीटो का इस्तेमाल, India और China ने नहीं की वोटिंग

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement