Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Victory Day: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताई वजह, क्यों किया यूक्रेन पर हमला...

Russia के विक्ट्री डे के मौके पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने पहली बार यह बताया है कि आखिर उन्होंने यूक्रेन पर हमला क्यों किया.

Russia Victory Day: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बताई वजह, क्यों किया यूक्रेन पर हमला...

व्लादिमीर पुतिन ने बताई यूक्रेन पर हमले की वजह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने पहली बार जवाब दिया है कि उन्होंने यूक्रेन पर हमला क्यों किया. रूस के 77वें विजय दिवस (Victory Day) के मौके पर व्लादिमीर पुतिन ने देश को संबोधित किया. इसी संबोधन के दौरान व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि पश्चिमी देश मिलकर रूस के खिलाफ साजिश कर रहे थे. इसी वजह से रूस ने उचित जवाब दिया. पुतिन ने कहा कि रूस, यूक्रेन में अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहा है.

यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के बीच रूस ने अपना 77वां विजय दिवस मनाया. दरअसल, इसी दिन रूस ने दूसरे विश्व युद्ध में जीत की घोषणा की थी. अपने भाषण में व्लादिमीर पुतिन ने कहा, 'नाटो (NATO) देश मिलकर हमारी सीमा पर खतरा पैदा कर रहे हैं. ये देश यूक्रेन के जरिए रूस पर हमले की साजिश रच रहे थे. वे रूस की बात सुनने को तैयार नहीं थे. उन्होंने हमें मजबूर कर दिया कि हम हमला करें.'

यह भी पढ़ें- Astronaut ने स्पेस में बनाया TikTok वीडियो, लोग बोले - कोई टिकटॉकर नहीं कर पाया यह काम

'यूक्रेन पर फासीवादी ताकतों ने कर लिया था कब्जा'
व्लादिमीर पुतिन ने आगे कहा कि रूस ने पश्चिमी देशों की साजिश के खिलाफ सही समय पर एकदम सटीक और सख्त कार्रवाई की. उन्होंने यूक्रेन में चल रहे युद्ध के बारे में कहा कि यह रूस का एक सही फैसला है. पुतिन के मुताबिक, यूक्रेन पर फासीवादी ताकतों ने कब्जा कर लिया था, ऐसे में हमें अपनी रक्षा करने के लिए लड़ना ही था और हम वही कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: युद्ध के बीच नीलाम हुई राष्ट्रपति जेलेंस्की की खाकी टीशर्ट, कीमत सुनकर रह जाएंगे हैरान

पुतिन के इस बयान पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने भी पलटवार किया है. जेलेंस्की ने कहा कि हम अपने बच्चों की आजादी के लिए लड़ रहे हैं और हम जीतकर ही रहेंगे. जेलेंस्की ने कहा कि बहुत जल्द ही यूक्रेन में दो विक्ट्री डे मनाएंगे. अब हम जीतकर ही रहेंगे. पुतिन ने यह भी कहा कि यह रूस की जिम्मेदारी है कि वह ऐसा काम करे कि दुनिया में दोबारा फिर युद्ध न हो.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement