Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Imran Khan के खिलाफ वोटिंग से पहले Pakistan में लगाई गई धारा-144, हिंसा भड़कने की आशंका

इमरान खान सरकार के खिलाफ आज अविश्वास प्रस्ताव पर संसद में वोटिंग होनी है. उससे पहले कानून व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने कई बड़े फैसले किए हैं.

Imran Khan के खिलाफ वोटिंग से पहले Pakistan में लगाई गई धारा-144, हिंसा भड़कने की आशंका

Imran khan in pic (Pakistan connection with 10 april)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान (Pakistan) इस वक्त भयंकर राजनीतिक अस्थिरता से गुजर रहा है. ऐसे में आज प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. संभावनाएं हैं कि उनकी सरकार गिर जाएगी. ऐसे में इस्लामाबाद में संभावित हिंसा को देखते हुए रविवार को जिला प्रशासन द्वारा धारा 144 लागू कर दी गई है. आपको बता दें कि इससे पहले पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) पर लंदन में पीटीआई के कार्यकर्ताओं द्वारा हिंसा की खबरें आई थी जिसके बाद नवाज की बेटी मरियम नवाज ने पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी की मांग तक कर डाली है. 

गिर सकती है इमरान सरकार

प्रशासन ने इस्लामाबाद में चलने वाले परिवहन के साधनों में भी पीछे की सवारी पर प्रतिबंध लगा दिया है क्योंकि नेशनल असेंबली का सत्र सुबह 11:30 बजे कार्यवाही बुलाने के लिए तैयार है. हफ्तों की राजनीतिक बाजीगरी और समर्थकों के साथ-साथ लोगों के विश्वास को वापस जीतने के प्रयासों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का कार्यकाल किसी भी वक्त समाप्त हो सकता है. 

सेना भी है इमरान से नाराज

गौरतलब है कि इमरान खान ने राजनीतिक दलों के अलावा सेना का समर्थन भी खो दिया है  जो कि उनके लिए सबसे बड़े झटके का प्रमाण है. इसलिए अब उन्हें समर्थन प्राप्त होने की उम्मीद काफी कम है. अविश्ववास प्रस्ताव पर वोटिंग से ठीक पहले जिस तरह से पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने लंदन में पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर हमला किया है वो भी इमरान के लिए मुसीबत बन गया है और उनकी गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. 

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले Imran Khan को क्यों सता रहा मौत का डर?

पंजाब के गवर्नर को हटाया

खास बात यह है कि अविश्वास प्रस्ताव से ठीक पहले इमरान खान ने एक बड़ा फैसला करते हुए पंजाब प्रांत के गवर्नर को पद से हटा दिया है. इसकी जानकारी इमरान के ही मंत्री फवाद चौधरी द्वारा दी गई है. वहीं नए राझ्यपाल के ऐलान के लिए बाद की तारीख तय करने की बात कही है. वहीं आज सत्ता से हटने के बाद  इमरान की मुश्किलों में नया इजाफा हो सकता है. 

यदि Pakistan के पीएम इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव हार गए तो क्या होगा?

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement