Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shootout in Israel: इजरायल में टैरर अटैक, अंधाधुंध फायरिंग में 8 की मौत और 7 लोग घायल, भारत ने जारी की ये एडवाइजरी

Shootout in Israel: इजरायल की राजधानी तेल अवीव के पास अज्ञात हमलावरों ने लोगों पर ऑटोमैटिक राइफल से अंधाधुंध गोलियां बरसाई हैं, जिनकी वीडियो फुटेज भी सामने आई है. इसे आतंकी हमला माना जा रहा है.

Latest News
Shootout in Israel: इजरायल में टैरर अटैक, अंधाधुंध फायरिंग में 8 की मौत और 7 लोग घायल, भारत ने जारी की ये एडवाइजरी

Israel में हुए आतंकी हमले के बाद हमलावरों की ये तस्वीरें सामने आई हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Shootout in Israel: फलस्तीन में हमास और लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकियों पर दोहरा हमला कर रहे इजरायल में आतंकी हमला हो गया है. इजरायल की राजधानी तेल अवीव के पास जाफा में मंगलवार रात को अज्ञात हमलावरों ने लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की है, जिसमें 8 लोगों की मौत होने का दावा टाइम्स ऑफ इजरायल न्यूज पेपर ने स्थानीय मेडिकल सर्विस के हवाले से किया है. हालांकि Reuters ने इजरायली पुलिस के हवाले से मरने वालों की संख्या 4 बताई है. फायरिंग में 7 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से कई की हालत गंभीर है. इस शूटआउट की वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें लगातार फायरिंग होती दिख रही है. इजरायल पुलिस ने कहा है कि हमला करने वाले दोनों आतंकियों को मार गिराया गया है और अब हालात कंट्रोल में हैं. मरने वालों के परिवारों को इसकी सूचना दे दी गई है. उधर, हर्जीलिया के एक होटल में भी आतंकी हमले के अलर्ट जारी हुए थे, लेकिन बाद में इजरायली पुलिस ने इसे फॉल्स अलार्म बताया है. भारत ने इस आतंकी हमले के बाद इजरायल में मौजूद अपने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है, जिसमें सभी को घरों के अंदर ही सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है.

लाइट रेल स्टेशन पर की गई है फायरिंग

Reuters की रिपोर्ट में इजरायली पुलिस के हवाले से बताया गया है कि तेल अवीव शहर की बाउंड्री से सटे जाफा में मंगलवार शाम अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां बरसाईं. इस हमले में कई लोगों की मौत की भी आशंका है, लेकिन अभी तक ऑफिशियल आंकड़ा सामने नहीं आया है. टीवी फुटेज में दिख रहा है कि दो हमलावर जाफा में एक लाइट रेल स्टेशन पर ट्रेन से उतरने के बाद ऑटोमैटिक राइफल से लोगों पर फायरिंग कर रहे हैं. इजरायल की MDA एंबुलेंस सर्विस ने कहा कि शाम 7.01 बजे उसे गनफायर में लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. घायलों का इलाज मेडिक्स और पैरामेडिक्स की मदद से घटनास्थल पर ही किया जा रहा है, जिनमें से कुछ लोग बेहोश हैं.  

दोनों आतंकियों को मार गिराने का किया दावा

इजरायल के ऑफिशियल एक्स हैंडल पर भी आतंकी हमले की पुष्टि की गई है. इस पोस्ट में दावा किया गया है कि दोनों आतंकियों को इजरायली डिफेंस फोर्स ने मार गिराया है. हालांकि उनकी अभी तक पहचान नहीं हो सकी है. यह नहीं पता चल पाया है कि यह हमला हिजबुल्लाह आतंकियों ने किया है या इसके पीछे हमास के आतंकी जिम्मेदार हैं.

भारतीय दूतावास ने जारी की है ये एडवाइजरी

इजरायल स्थित भारतीय दूतावास ने इस हमले के बाद एक एडवाइजरी जारी की है. इजरायल में रहने वाले भारतीयों के लिए जारी इस एडवाइजरी में सभी को सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है. साथ ही कहा गया है कि अनावश्यक रूप से इजरायल में इधर-उधर ना घूमें.

ईरान ने की इजरायल पर मिसाइलों की बौछार

इजरायली सेना के जमीनी रास्ते से लेबनान में घुसने के बाद भड़के ईरान ने भी उस पर हमला बोल दिया है. ईरान ने इजरायल पर 100 से ज्यादा बैलेस्टिक मिसाइल दागी हैं, जिनमें से कुछ इजरायली मिसाइल डिफेंस सिस्टम आयरन डोम को चकमा देकर तेल अवीव तक पहुंच गई हैं. इजरायल पर ईरान के मिसाइल हमले को लेकर अमेरिका ने मंगलवार को दिन में ही उसे अलर्ट जारी किया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement