Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सोमालिया में मुंबई जैसा अटैक! फायरिंग करते हुए होटल हयात में घुसे आतंकी, अब तक 12 की मौत

Somalia Terrorist Attack: सोमालिया की होटल हयात (Hotel Hyatt) में आतंकी हमला हुआ है. आतंकियों ने गोलियों की बौछार करते हुए होटल पर कब्जा कर लिया है. अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है.

सोमालिया में मुंबई जैसा अटैक! फायरिंग करते हुए होटल हयात में घुसे आतंकी, अब तक 12 क�ी मौत

सोमालिया की होटल हयात में आतंकी हमला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु (Mogadishu) में  मुंबई जैसा बड़ा आतंकी हमला हुआ है. मोगादिशु की होटल हयात (Hotel Hyatt) में घुसकर आतंकियों ने अधांधुंध फायरिंग की है. इस हादसे में अब तक 12 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि 15 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. बंदूकधारियों ने हयात होटल में गोलियों की बौछार करते हुए दो कारों में बम से उड़ा दिया. इस हमले की जिम्मेदारी अल-कायदा (Al-Qaeda) से जुड़े अल-शबाब आतंकी संगठन ने ली है.

न्यूज एजेंसी AFP को Mogadishu के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया, 'होटल हयात (Hotel Hyatt) में अब भी आतंकवादी घुस हुए हैं और सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ जारी है. उन्होने बताया कि हमले की सूचना मिलते ही स्पेशल ऑपरेशन टीम पहुंच गई है. जिहादी समूह के लड़ाकों के साथ मुठभेड़ चल रही है. बंदूकधारियों के हयात होटल में घुसने के करीब एक मिनट बाद दो कारों में बम धमाका हुआ'

पुलिस के मुताबिक, बंदूकधारियों ने होटल की इमारत में घुसने से पहले उसके बाहर धमाके किए. शनिवार तड़के भी गोलियां चलने की आवाज सुनाई दी. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आखिरी बंदूकधारियों को घेरने की कोशिश की, जो ऐसा माना जा रहा है कि होटल में छिपे हुए हैं. अभी यह साफ नहीं है कि होटल की ऊपरी मंजिल पर कितने आतंकवादी अब भी मौजूद हैं. आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है.अल-शबाब उन जगहों पर अक्सर हमले करता है जहां सरकारी अधिकारी जाते हैं.

ये भी पढ़ें- Video Viral होने के बाद फिनलैंड की PM ने दिया ड्रग्स टेस्ट, कहा- डांस या पार्टी करना गैरकानूनी नहीं है

'रिसेप्शन के बाहर जमीन पर पड़ी थी लाशें'
हालांकि, अभी पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की गई है. एक चश्मदीद अब्दुल्लाही हुसैन ने फोन पर बताया, ‘हम होटल की लॉबी के पास चाय पी रहे थे, जब हमने पहले धमाके और फिर गोलियां चलने की आवाज सुनी. मैं फौरन भूतल पर स्थित होटल के कमरे की तरफ भागा और दरवाजा बंद कर लिया. आतंकवादी सीढ़ियों से सीधा ऊपर चढ़ गए और गोलियां चलानी शुरू कर दी. मैं सुरक्षाबलों के पहुंचने तक कमरे में रहा और उन्होंन मुझे बचाया.’ हुसैन के अनुसार, सुरक्षाबलों द्वारा बाहर ले जाते समय उन्होंने होटल के रिसेप्शन के बाहर जमीन पर कई शव पड़े देखे थे.

ये भी पढ़ें- क्यों लंबी दाढ़ी नहीं रख सकते Pilot, बियर्ड से यात्रियों की सुरक्षा का क्या लेना-देना?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement