Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sri Lanka Crisis: समुद्र किनारे खड़े हैं पेट्रोल से भरे जहाज, सरकार के पास खरीदने के नहीं हैं पैसे

श्रीलंका सरकार के मंत्री ने कहा कि संबंधित शिपिंग कंपनी ने पिछला और अब का भुगतान का निपटारा होने तक जहाज को छोड़ने से इनकार कर दिया है.

Sri Lanka Crisis: समुद्र किनारे खड़े हैं पेट्रोल से भरे जहाज, सरकार के पास खरीदने के नहीं हैं पैसे

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका (Sri Lanka) ने बुधवार को कहा कि उसके समुद्र किनारे पास पेट्रोल (Petrol) से भरे 2 जहाज खड़े हैं, लेकिन इसका भुगतान करने लिए सरकार के पास विदेशी मुद्रा नहीं है. सरकार ने नगारिकों से अपील की है कि वे ईंधन के लिए लाइन में खड़े होकर इंतजार न करें. साथ ही सरकार ने ये भी दावा किया है कि देश के पास डीजल का प्रर्याप्त भंड़ार है.

न्यूजफर्स्ट डॉट एलके वेबसाइट के अनुसार, देश के बिजली और ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने संसद में बताया, '28 मार्च से, श्रीलंकाई समुद्री एरिया में पेट्रोल से लदा एक जहाज पिछले 2 महीने से खड़ा है.  लेकिन हमारे पास उसका भुगतान करने के लिए अमेरिकी डॉलर (US Doller) नहीं हैं' उन्होंने ये भी माना कि देश में पेट्रोल   (Petrol) की उपलब्धता की समस्या है. 

ये भी पढ़ें- कैसे गिर गया कप्तान खान का विकेट, आखिरी ओवर में क्यों हार गए Imran Khan? 

देश में डीजल की कोई कमी नहीं
विजेसेकेरा ने कहा कि जनवरी 2022 में पिछले खेप के लिए उसी पोत की एक और 5.3 करोड़ डॉलर की राशि बकाया है. मंत्री ने कहा कि संबंधित शिपिंग कंपनी ने पिछला और अब का भुगतान का निपटारा होने तक जहाज को छोड़ने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि हमने लोगों से अनुरोध किया है कि वह ईंधन के लिए लाइन लगाकर इंतजार न करें. हालांकि देश में डीजल की कोई कमी नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement