Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taliban ने सुनाया एक और तुगलकी फरमान! काबुल के पार्कों में महिलाओं की एंट्री के लिए बनाया यह नियम

तालिबान के संस्कृति मंत्रालय ने फरमान जारी किया है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पब्लिक पार्कों में महिला और पुरुष साथ नही जा सकेंगे.

Taliban ने सुनाया एक और तुगलकी फरमान! काबुल के पार्कों में महिलाओं की एंट्री के लिए बनाया यह नियम

Image Credit- Twitter/terror_alarm

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान पर फिर से कब्जा करने के बाद तालिबान लगातार अपने तुगलकी फरमान सुना रहा है. अब तालिबान ने राजधानी काबुल के पार्कों में महिला और पुरुषों के एक साथ जाने पर पाबंदी लगा दी है. 

तालिबानियों के नए फरमान के अनुसार, राजधानी काबुल के पार्को में एक साथ और एक ही दिन महिला और पुरुष के जाने रोक लगा दी गई है. अब महिलाएं हफ्ते में 3 दिन और पुरुष 4 दिन पार्कों में जा सकेंगे. पार्कों में एंट्री के लिए महिलाओं को हिजाब पहनना जरूरी होगा.

पढ़ें- Biden के बयान पर व्हाइट हाउस ने दी सफाई, Putin को सत्ता से हटाने वाले बयान पर उठे थे सवाल

पिछले साल 15 अगस्त के लिए तालिबान ने काबुल में बंदूक के दम पर कब्जा कर लिया था. तभी से इस आतंकी संगठन के द्वारा आए दिन नए-नए महिला विरोधी और संकुचित सोच वाले फरमान जारी किए जा रहे हैं.

पढ़ें- SBI समेत कई बड़े बैंकों ने किया ऐलान, 1 April से बंद हो जाएगी यह शानदार FD योजना

इस बार तालिबान के संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Vice and Virtue) ने फरमान जारी किया है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पब्लिक पार्कों में महिला और पुरुष साथ नही जा सकेंगे. तालिबान के संस्कृति मंत्रालय  ने अपने फरमान में कहा है कि राजधानी काबुल के पब्लिक पार्कों में महिलाएं सिर्फ 3 दिन रविवार, सोमवार और मंगलवार को ही जा सकेंगी.

पढ़ें- Ukraine से लड़ाई में टूट रहा रूसी सैनिकों का हौसला, बगावत के बाद अपने ही कर्नल को उतारा मौत के घाट

तालिबानी फरमान में कहा गया है कि महिलाओं को पार्कों में एंट्री तभी मिलेगी जब वो इस्लामिक हिजाब पहने होंगी. पुरुषों की पार्क में एंट्री के लिए हफ्ते में 4 दिन बुधवार, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार निर्धारित किए गए हैं.

पढ़ें- युद्ध के 31 दिन के बाद भी, जर्जर हो चुके Ukraine से क्यों नहीं जीत पा रही रूस की महाबली सेना?

आपको बता दें कि अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान महिलाओं की आज़ादी के खिलाफ कई कदम उठा चुका है. अगस्त 2021 में तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से अबतक 9वीं-12 वीं तक की कक्षा में पढ़ने वाली छात्राओं के स्कूल बंद हैं और पुरुषों के साथ एक ही क्लास में पढ़ने पर पाबंदी लगी हुई है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement