Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Taliban New Rule For Women सार्वजनिक जगहों पर बुर्का पहनना जरूरी, पुरुषों के लिए भी पाबंदियां

Taliban Rule For Women अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज होने के बाद से ही तालिबान लगातार महिलाओं पर पाबंदियां लगा रहा है. ताजा फरमान बुर्का पहनने को

Taliban New Rule For Women सार्वजनिक जगहों पर बुर्का पहनना जरूरी, पुरुषों के लिए भी पाबंदियां

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तालिबान ने एक साल पहले जब अफगानिस्तान की सत्ता संभाली थी तब नए कलेवर और सुधारवादी रूख का दावा किया था. हालांकि, पिछले एक साल में तालिबान की सोच और शासन में ऐसा कुछ नहीं दिखा है. तालिबान ने एक बार फिर अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया है. महिलाओं के पहनावे को लेकर अब एक नया फरमान सामने आया है. नए आदेश के तहत महिलाओं को सार्वजनिक स्थलों पर हमेशा बुर्का पहनना होगा.  

महिलाओं के लिए बुर्का पहनना जरूरी
हालांकि जैसा कि अफगानिस्तान ने अपनी सत्ता की दूसरी पारी की शुरुआत में दुनिया भर के सामने ये दावा किया था कि वह बेहतर होकर लौटा है. लेकिन शनिवार को एक नया नियम लागू किया गया है जिसमें तालिबान के सर्वोच्च नेता ने महिलाओं को सार्वजनिक रूप से बुर्का पहनने का आदेश सुनाया है. जिससे यह साफ हो चुका है कि तालिबान के मूल चरित्र में कोई बदलाव नहीं आया है. 

ये भी पढ़ें: शाहीनबाग में सीज हुआ 400 करोड़ रुपये का ड्रग, क्या है Taliban कनेक्शन?

पुरुषों के लिए भी जारी किया फरमान
तालिबान ने महिलाओं के साथ पुरुषों के लिए ड्रेस कोड और दूसरे नियम लागू किए हैं. हाल ही में तालिबान की ओर से आदेश जारी किया गया है कि नौकरी करने वाले पुरुषों के लिए सिर पर टोपी, दाढ़ी और टखने से ऊपर पेंट पहनना होगा. इसके अलावा, सार्वजनिक स्थलों पर महिलाओं और पुरुषों के एक साथ रहने पर भी पूरी तरह से  पाबंदी लगा दी गई है. 

तालिबान ने लगाई है कई तरह की पाबंदियां
तालिबान ने महिलाओं के पहनावे और शिक्षा पर कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं. को-एड शिक्षा पूरी तरह से बंद कर दी गई है. साथ ही, कुछ दिन पहले साल भर बाद खुले लड़कियों के स्कूलों को भी बंद कर दिया गया है. 

 

ये भी पढ़ें: Afghanistan में लड़कियों का पढ़ना हुआ मुहाल, तालिबानी फरमान ने बढ़ाई मुश्किलें!

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement