Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Afghanistan: तालिबान का फिर सामने आया क्रूर चेहरा, 2 महिलाओं समेत 11 लोगों पर सरेआम बरसाए कोड़े

Taliban Policy: तालिबान के सर्वोच्च नेता हिबतुल्ला अखुंदजादा ने न्यायाधीशों से अदालतों में अपने फैसले में शरिया कानून लागू करने का आदेश दिया था.

Afghanistan: तालिबान का फिर सामने आया क्रूर चेहरा, 2 महिलाओं समेत 11 लोगों पर सरेआम बरसाए कोड़े

Taliban

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान(Afghanistan) की सत्ता कब्जा करने के बाद तालिबान का मुल्क में रहने वाले लोगों पर अत्याचर बढ़ा है. तालिबानी (Taliban) शासन में खासतौर पर महिलाओं की आजादी छिन गई है. देश में शरीया कानून के हिसाब से एक फिर सजा चलन शुरू हो गया है. ताजा मामला बदख्शां प्रांत से सामने आया है. जहां दो महिलाों समेत 11 लोगों को भरे मैदान में कोड़े मारे गए.

अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी खामा प्रेस के अनुसार, बदख्शां प्रांत के फैजाबाद के एक स्पोर्ट्स ग्राउंड में शुक्रवार को दो महिलाओं समेत 11 लोगों को बांधकर सरेआम पीटा गया. इस दौरान उन लोगों पर कोड़े बरसाए जा रहे थे, मैदान में भारी तादाद में लोग मौजूद थे. बताया जा रहा है कि नैतिक अपराध और व्यभिचार के लिए दोषी ठहराया गया था.

ये भी पढ़ें- 'पाकिस्तान हो चुका है दिवालिया, आतकंवाद बन गया हमारा मुकद्दर', रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ का कबूलनामा

न्यूज एजेंसी के मुताबिक इससे पहले दक्षिणी हेलमंद प्रांत के ग्रिशक जिले में 16 लोगों को सार्वजनिक रूप से कोड़े मारे गए थे. रिपोर्ट  में दावा किया गया है कि अफगानिस्तान के अलग-अलग प्रांतों में करीब 250 लोगों को विभिन्न अपराधों के आरोप में सार्वजनिक रूप से पीटने की सजा सुनाई जा चुकी है. 

तुर्की भूकंप के बाद मलबे में फंसा था युवक, WhatsApp के इस फीचर ने 'मसीहा' बन बचाई जान

रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में तालिबान के सर्वोच्च नेता हिबतुल्ला अखुंदजादा ने न्यायाधीशों से अदालतों में अपने फैसले में शरिया कानून लागू करने का आदेश दिया था. तालिबान ने पिछले साल नवंबर में जुर्म करने वाले आरोपियों को सार्वजनिक दंड देने की प्रथा शुरू की थी. तालिबान ने महिलाओं के गर्भ निरोधक के इस्तेमाल पर भी प्रतिबंध लगा दिया था. साथ ही इसकी बिक्री पर भी रोक है. तालिबान का दावा है कि महिलाओं द्वारा गर्भ निरोधकों का इस्तेमाल से मुस्लिम आबादी को नियंत्रित करने के लिए पश्चिमी देशों की साजिश है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement