Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तालिबान ने दी पाकिस्तान को युद्ध की धमकी, सीमा विवाद पर फंसा पेंच

तालिबान ने डूरंड लाइन के मुद्दे पर पाकिस्तानी सेना को युद्ध लड़ने तक की चुनौती दे दी है.

Latest News
 तालिबान ने दी पाकिस्तान को युद्ध की धमकी, सीमा विवाद पर फंसा पेंच
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान ने जिस तालिबान को अपनी महत्वकांक्षाओं के लिए पोषण दिया था, वो ही तालिबान अब आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर पाकिस्तान के गले की हड्डी बन जाता है. डूरंड लाईन की सीमा पर पाकिस्तान द्वारा लगाया गई कटीले तारों की बाड़ाबंदी का विरोध कर तालिबान ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी है कि वो पाकिस्तान से इस मुद्दे पर युद्ध करने को तैयार है, 
 
हटा दी कंटीले तारों की बाड़ाबंदी 

दरअसल, पाकिस्तान हमेशा से डूरंड लाइन पर अपना दावा ठोकता रहा है. वहीं हाल ही पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान से लगने वाली डूरंड लाइन पर कंटीली बाड़ांबदी की थी. इसका विरोध करते हुए अब तालिबानियों ने इस बाड़ाबंदी को तोड़कर फेंक दिया है साथ ही पाकिस्तान को युद्ध की धमकी तक दे दी हैं कि तालिबान पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह का युद्ध करने को तैयार है. 

पाक सेना से करेंगे युद्ध 

वहीं इस हालिया घटना क्रम को लेकर अफगानिस्तानी पत्रकार बिलाल सरवरी ने एक वीडियो क्लिप जारी की है. इस क्लिप में तालिबान के पूर्वी नांगरहार प्रांत के खुफिया प्रमुख बशीर डूरंड लाइन पर पाकिस्तानी सैनिकों को यह चेतावनी देता दिख रहा है. तालिबानी नेता ने चेतावनी देते हुए पाकिस्तान के सैनिकों से कहा,  "अगर तुमने इस रेखा  ( डूरंड रेखा)  का उल्लंघन किया तो हमारे साथ युद्ध के लिए तैयार रहो, हम यहूदियों से लड़ाई की तुलना में तुम लोगों से लड़ना पसंद करते हैं और अभी हमें बहुत काम करना बाकी है."

भारी पड़ रहा है विवाद

गौरतलब है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच डूरंड लाइन पर लंबे समय सेय सीमा विवाद जारी है,. इसको लेकर पाकिस्तान की सोच थी कि तालिबानी राज के बाद इस विवाद में उसे फायदा हो सकता है किन्तु तालिबान अफगानिस्तान की संप्रभुता को लेकर अब पाकिस्तान पर ही बरस पड़ा है. खास बात ये है कि पाकिस्तानी सेना यहां अब तालिबानियों पर ड्रोन से बारिश कर रही थीं लेकिन एक भी ड्रोन नहीं फटा. इसके अलावा तालिबान शरीया से लेकर महिलाओं तक के मुद्दे पर पाकिस्तान पर ही हमले बोल रहा है जो कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान के लिए एक चुनौती बन गया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement