Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uzbekistan में भी बैन हो सकता TikTok, राजनीतिक पार्टी ने विरोध में दिया बड़ा प्रस्ताव

उज्बेकिस्तान की पार्टी का मानना है कि टिकटॉक इस्तेमाल करने के फायदे से ज्यादा नुकसान हैं इसलिए इसे बैन कर देना चाहिए.

Uzbekistan में भी बैन हो सकता TikTok, राजनीतिक पार्टी ने विरोध में दिया बड़ा प्रस्ताव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य एशिया के देश उज्बेकिस्तान (Uzbekistan) की एडोलैट सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ने बुधवार को चीनी की फेमस ऐप टिकटॉक (TikTok) पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव दिया है. पार्टी का मानना है कि टिकटॉक इस्तेमाल करने के फायदे से ज्यादा नुकसान हैं. टिकटॉक को अपराधिक घटनाओं के बढ़ने की वजह बताया जा रहा है. 

टिकटॉक पर हो सकता है बड़ा फैसला

स्पुतनिक न्यूज एजेंसी ने उज्बेकिस्तान की राजनीतिक पार्टी के बयान का हवाला देते हुए कहा, "इंटरनेट पर आपराधों से बचने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन को पूरी तरह से ब्लॉक करने की  आवश्यकता है. जैसे कि टिकटॉक जिसके फायदे से ज्यादा नुकसान हैं.”

इसके साथ ही इस चाइनीज मोबाइल एप्लिकेशन के विरोध में पार्टी ने यह भी कहा कि देश में मौजूदा कनेक्टिविटी प्रतिबंधों के बावजूद टिकटोकर्स के पास वीपीएन एप्लिकेशन का उपयोग करके नेटवर्क तक पहुंचने का साधन है, इसलिए इस मामले में सघन जांच की जानी चाहिए. 

पाकिस्तान में भी टिकटॉक पर एक्शन

गौरतलब है कि पिछले ही महीने पाकिस्तान (Pakistan) की अदालत ने पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण के तहत टिकटॉक पर साझा की जाने वाली "अनैतिक सामग्री" पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक लिखित आदेश जारी किया था. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण द्वारा टिकटॉक पर 28.9 मिलियन वीडियो को ब्लॉक कर दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- अगर Russia ने की घुसपैठ तो गोरिल्ला युद्ध छेड़ेंगे Ukraine के लोग, तैयारी शुरू!

इसके साथ ही पाकिस्तान द्वारा 14 लाख टिकटॉक अकाउंट्स को अनैतिक सामग्री साझा करने के लिए ब्लॉक किया गया है. आपको बता दें कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार (Imran Khan) ने टिकटॉक को अक्टूबर 2020 में प्रतिबंधित किया गया था. 10 दिन बाद कंपनी द्वारा यह आश्वासन दिए जाने के बाद प्रतिबंध हटा दिया गया था.

यह भी पढ़ें- Chabahar Port पर China की कुटिल नजर, भारत को परेशान करने के लिए चली नई चाल

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement