Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan में अल्पसंख्यकों पर फिर हमला, अब पेशावर में 2 सिख भाइयों की हत्या 

Pakistan Sikh Brothers Killing: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हमले की घटनाएं थम नहीं रही हैं. पेशावर में 2 सिख भाइयों को बेरहमी से हत्या कर दी गई है.

Pakistan में अल्पसंख्यकों पर फिर हमला, अब पेशावर में 2 सिख भाइयों की हत्या 

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में दो सिख भाइयों की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई है. घटना उस वक्त हुई जब दोनों भाई पेशावर में अपनी मसालों की दुकान पर बैठे थे. उसी वक्त मोटरसाइकिल से अज्ञात हमलावर आए और उन्हें गोली मार कर भाग गए. पाकिस्तान में सिखों-हिंदुओं समेत दूसरे अल्पसंख्यकों पर हमले की खबरें लगातार आती रही हैं.  

मृतकों की कर ली गई है पहचान 
दोनों भाइयों की पहचान कर ली गई है. मृतकों का नाम सुलजीत सिंह (42) और रंजीत सिंह (38) है. ये दोनों यहां मसाले का कारोबार करते थे घटना पर खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने संज्ञान लिया है. उन्होंने इस घटना को निराशाजनक बताया है और सही कार्रवाई की भी बात की है. 

 

यह भी पढ़ें: Pakistan के इस शहर में आसमान से बरस रही आग, बना दुनिया का सबसे गर्म स्थान

सीएम ने घटना का लिया संज्ञान, पीड़ित परिवार के लिए जताई हमदर्दी
मुख्यमंत्री महमूद खान ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों से रिपोर्ट तलब की है. आईजी को उन्होंने सख्त एक्शन लेने को कहा है. आरोपी हमलावरों की तलाश की जा रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी आरोपी कानून के शिकंजे से भाग नहीं सकेगा. उन्होंने कहा कि यह घटना शहर में शांतिपूर्ण माहौल और धार्मिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश है. सरकार इस तरह के किसी भी कृत्य को इजाजात नहीं देगी. उन्होंने मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

8 महीने में दूसरी घटना
पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के ऊपर अत्याचार कोई नई बात नहीं है. पिछले 8 महीने में इस तरह की ये दूसरी घटना है. इससे पहले 2021 के सितंबर महीने में सिख समुदाय से आने वाले हकीम सरदार सतनाम सिंह की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. उनकी हत्या भी तब की गई जब वह अपनी दवा की दुकान पर बैठे थे। बदमाशों ने उनकी हत्या एक ऐसी जगह की थी जो पुलिस स्टेशन के करीब ही है.

 

यह भी पढ़ें: Afghanistan: रेस्टोरेंट में महिला और पुरुष नहीं बैठ सकते एक साथ, Taliban ने जारी किया नया फरमान

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement