Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Bomb Attack Video: यूक्रेन में लोकल काउंसिल बैठक के दौरान सरकारी अफसर ही बना आतंकी, लोगों पर फेंके ग्रेनेड, कई की मौत

Ukraine Bomb Blast Updates: सरकारी अधिकारी के ऐसा करने का कारण अब तक पता नहीं चल सका है, लेकिन इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

Ukraine Bomb Attack Video: यूक्रेन में लोकल काउंसिल बैठक के दौरान सरकारी अफसर ही बना आतंकी, लोगों पर फ��ेंके ग्रेनेड, कई की मौत

Ukraine Grenade Attack: मीटिंग में पहुंचने के बाद हाथ में ग्रेनेड लेकर सभी को डराता सरकारी अफसर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Ukraine Grenade Attack Video- रूस के साथ पिछले दो साल से युद्ध में जूझ रहे यूक्रेन में आम आदमी ही नहीं अब सरकारी अधिकारी भी अपना संतुलन खो रहे हैं. इसके चलते डरावनी घटनाएं हो रही हैं. ऐसी ही एक घटना पश्चिमी यूक्रेन में हुई है, जहां एक लोकल काउंसिल बैठक में पहुंचे सरकारी अधिकारी ने अपनी बात नहीं सुनने पर आतंकी की तरह जेब से एक के बाद एक तीन हैंडग्रेनेड निकाले और बैठक कर रहे लोगों के बीच में फेंक दिए. इन ग्रेनेड में ब्लास्ट के कारण कई लोगों की मौत होने और कम से कम 26 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आई है. आतंकियों जैसी इस हरकत का वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसकी पुष्टि DNA नहीं कर रहा है, लेकिन यह वीडियो कई यूरोपीय पत्रकारों ने भी साझा किया है. इन पत्रकारों ने इस वीडियो का हवाला देते हुए यूक्रेन को यूरोपीय यूनियन का हिस्सा बनाए जाने की घोषणा पर सवाल उठाए हैं.

क्या दिख रहा है वायरल वीडियो में

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो पश्चिमी यूक्रेन के ट्रांसकारपैथिया (Transcarpathia) इलाके की एक विलेज काउंसिल मीटिंग का बताया जा रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि काउंसिल मीटिंग के दौरान लोग बोर्ड मेंबर्स से कुछ पूछ रहे हैं. इसी दौरान कमरे का दरवाजा खोलकर एक शख्स अंदर आता है. यह शख्स स्थानीय डिप्टी बताया जा रहा है. वह शख्स लोगों से कुछ कहता है, लेकिन कोई उसकी तरफ ध्यान नहीं देता. इस पर वह शख्स अपनी जेबों से ग्रेनेड निकालकर फिर से एक बार चेतावनी देने वाले अंदाज में सभी से कुछ कहता है. सभी उसकी तरफ देखकर फिर नजर घुमा लेते हैं. इसके बाद वह शख्स दोनों ग्रेनेड के पिन निकालकर लोगों की तरफ उछाल देता है. फिर वह जेब से तीसरा ग्रेनेड भी निकालकर उछालता है. इससे भगदड़ मच जाती है. तभी इन ग्रेनेड में धमाके हो जाते हैं. इन धमाकों में करीब आधा दर्जन लोगों की मौत और 26 लोगों के घायल होने की खबर है. 

ब्रिटिश पत्रकार ने पूछा- क्या ब्रसल्स इसे लोकतंत्र मानता है

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोगों ने शेयर किया है. एक ब्रिटिश पत्रकार मार्टिन आरजे ने भी यह वीडियो शेयर किया है. उन्होंने इस घटना का नाता यूक्रेन को मिलने जा रही यूरोपीय यूनियन की सदस्यता से जोड़ा है. मार्टिन ने लिखा, लोकल काउंसिल मीटिंग में हैंडग्रेनेड्स? एक यूक्रेनी राजनेता को ट्रांसकारपैथिया में एक लोकल काउंसिल मीटिंग में तीन हैंड ग्रेनेड फेंकते हुए देख रहा हूं. यूक्रेन एक EU मेंबर स्टेट बनने के कगार पर है? क्या ब्रसल्स सच में मानता है कि यहां कभी लोकतंत्र था? इसी तरह सोशल मीडिया पर बहुत सारे अन्य लोगों ने भी इस घटना को लेकर सवाल खड़े किए हैं.

यू्क्रेन को यूरोपीय यूनियन का मेंबर बनाने की चल रही बात

यूक्रेन को यूरोपीय यूनियन (EU) का मेंबर बनाने के लिए फिर से कवायद शुरू की गई है. हालांकि यूक्रेन का पड़ोसी हंगरी इसके खिलाफ है, लेकिन ईयू नेताओं ने इसे लेकर यूक्रेन से बातचीत शुरू करने का निर्णय लिया है. यह निर्णय गुरुवार को ईयू के 27 सदस्य देशों की बैठक में लिया गया है. यूक्रेन के ईयू मेंबर बनने पर एकतरफ उसे रूस के हमले के कारण बरबाद हो गई अर्थव्यवस्था को दोबारा खड़ा करने का फंड मिलेगा. वहीं उसके लिए यूरोप के बड़े बाजार की राह खुल जाएगी. यूक्रेनी लोगों को भी रोजगार के लिए यूरोप में मौके मिलेंगे. हालांकि इस निर्णय का केवल हंगरी ही नहीं कई अन्य देश और आम लोगों ने भी विरोध किया है. माना जा रहा है कि पश्चिमी यूक्रेन का बम धमाका इस वार्ता को फिर से प्रभावित कर सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement