Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रूस के कमांडरों पर यूक्रेन का बड़ा अटैक, कई सैनिकों की मौत, टॉप कमांडर घायल

यूक्रेन ने सेवास्तोपोल में हुए मिसाइल अटैक के बारे में कहा है कि इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है.

रूस के कमांडरों पर यूक्रेन का बड़ा अटैक, कई सैनिकों की मौत, टॉप कमांडर घायल

यूक्रेन हमले में रूसी सैनिकों की मौत.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग अभी तक थमी नहीं है. यूक्रेन ने दावा किया है कि उनकी सेना ने रूसी जवानों को मार गिराया है. शुक्रवार को सेवास्तोपोल में यूक्रेन ने मिसाइल अटैक किया था,जिसमें नौसेनिक कमाडरों की बैठक को निशाना बनाया गया था. इसमें कई रूसी सैनिकों ने जान गंवा दी है.

यूक्रेन का दावा है कि क्राइमिया में किए गए मिसाइल अटैक को सैनिकों को खत्म करने के लिए प्लान किया गया था. यूक्रेन की सेना ने यह भी कहा है कि इस हमले में कई लोगों की मौत हुई है, वहीं कुछ गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. यूक्रेन ने सटीक आंकड़े नहीं बताए हैं. 

यूक्रेन की ओर से किया गया यह हमला रूस के ब्लैक सी फ्लीट के कमांडरों की बैठक को तबाह करने के लिए किया गया है. वहीं शुक्रवार को रूस ने कहा था कि हमले के बाद से एक सैनिक गुमशुदा है, जिसकी तलाश में सेना के जवान लगे हैं.

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, सेना में नौकरी मांगने के लिए काफिले के आगे कूदा युवक

कहां यूक्रेन ने किया है अटैक?
जिस जगह यूक्रेन ने हमला किया है, वह रूस के ब्लैक सी फ्लीट का अड्डा है. यह क्राइमिया के सेवास्तेपोल में है. रूस के इस जंगी बेड़े से दुनिया खौफ खाती है. यूक्रेन ने सधी हुई रणनीति से ये अटैक प्लान किया था. अगर यूक्रेन के दावे को सच मानें तो रूस की बड़ी हानि हुई है. 

यूक्रेन ने कैसे प्लान किया मिसाइल अटैक?
यूक्रेन का दावा है कि इस अटैक के लिए यूक्रेनी सेना ने स्टोर्म शैडो मिसाइल का इस्तेमालकिया था. यूक्रेन के पास ये मिसाइलें पहले से नहीं थीं. इसे ब्रिटेन और फ्रांस ने यूक्रेन को दिया है. यूक्रेन का कहना है कि लोग यूक्रेन की जमीन पर कब्जा कर बैठे थे, हमने अपना रास्ता साफ कर दिया है. इस हमले में नौसेना के बड़े अधिकारी मारे गए हैं. यूक्रेन के इंटेलिजेंस चीफ क्रीलो बुडानोफ का दावा है कि इस फ्लीट के दो टॉप कमांडर घायल हो गए हैं, वहीं 9 लोग मारे गए हैं.

​​​​​​​देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement