Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War : यूक्रेन के राष्ट्रपति की दुनिया से गुहार, फिनलैंड से मिला $50 मिलियन की मदद का वादा

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की दुनिया भर के नेताओं से बात कर मदद की गुहार लगा रहे हैं. इस बाबत वे लगातार ट्वीट भी कर रहे हैं.

Russia Ukraine War : यूक्रेन के राष्ट्रपति की दुनिया से गुहार, फिनलैंड से मिला $50 मिलियन की मदद का वादा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस के द्वारा यूक्रेन पर आक्रमण का दूसरा दिन है. आज रूस की सेना यूक्रेन के कीव पर हमला कर चुकी है. हज़ारों की संख्या में यूक्रेन के लोग देश छोड़ रहे हैं. अब तक कई जानें जा चुकी हैं. वहां से आने वाली तस्वीरों में बस क़हर और तबाही के मंज़र आम हैं. इन हालात में यूक्रेन के राष्ट्रपति लगातार मदद के लिए भिन्न देशों से बात कर रहे हैं.  वैश्विक नेताओं से हो रही अपनी बातों का ब्यौरा वोलोडिमीर ज़ेलेन्स्की लगातार ट्विटर पर दर्ज कर रहे हैं. पिछले कुछ घंटों में ज़ेलेन्स्की ने इंग्लैंड(England), फिनलैंड(Finland), पोलैंड(Poland) के नेताओं समेत यूरोपियन यूनियन की प्रेजिडेंट से बात की.

फिनलैंड ने 50 मिलियन डॉलर की मदद का वादा किया

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने फिनलैंड(Finland) के राष्ट्रपति Sauli Niinistö से बात की. ज़ेलेन्स्की के ट्वीट के अनुसार यूक्रेनियन राष्ट्रपति ने फीनिश राष्ट्रपति को ताज़ा हालात का ब्यौरा दिया. कीव पर हो रही बमबारी की सूचना भी दी. फ़ीनिश राष्ट्रपति ने यूक्रेन को मदद का आश्वासन दिया, साथ ही देश के पुनर्निर्माण के लिए 50 मिलियन डॉलर की मदद की बात भी की. ज़ेलेन्स्की ने इसे आवश्यक युद्धविरोधी गठबंधन क़रार देते हुए फिनलैंड को धन्यवाद दिया. साथ ही रूस के ख़िलाफ़ कड़े प्रतिबंध लगाने का अनुरोध भी किया.

 

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और पोलैंड के राष्ट्रपति Andrzej Duda ने मदद का दिया भरोसा

यूक्रेन के राष्ट्रपति ने बीते कुछ घंटों में जिन महत्वपूर्ण नेताओं से बात की उसमें इंग्लिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन(Boris Johnson) और पोलिश राष्ट्रपति Andrzej Duda भी शामिल थे. ज़ेलेन्स्की के ट्वीट के अनुसार उन्होंने पोलिश राष्ट्रपति से युद्ध में मदद के साथ-साथ रूस पर दवाब बनाने और कड़े प्रतिबन्ध लगाने का अनुरोध किया है. गौरतलब है कि पोलैंड (Poland) ने यूक्रेन के नागरिकों के लिए सीमाएं खोल दी हैं साथ ही रूस पर कड़े प्रतिबन्ध भी लगाने की घोषणा की है. 

Russia Ukraine War: Vladimir Putin अपने ही घर में घिरे, विपक्षी नेता बता रहे उन्हें चोर और डकैत

बोरिस जॉनसन से हुई बात का ज़िक्र करते हुए ज़ेलेन्स्की लिखते हैं कि हमें युद्ध शुरू करने वाले के खिलाफ मज़बूत प्रतिक्रिया देनी है और आवश्यक मदद चाहिए. ज़ेलेन्स्की ने अपने ट्वीट थ्रेड में यूरोपियन यूनियन की प्रेजिडेंट उर्सुला वॉन डे'र लेयेन और कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रुडो से हुई बात का ज़िक्र भी किया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement