Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine Russia Crisis: यूक्रेन पर पुतिन के कदम से एक्शन में America, रूस पर लिया ये बड़ा फैसला

अमेरिका के राष्ट्रपित जो बाइडेन ने एक एग्जीक्यूटिव ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए. इसमें दोनों देशों के साथ निवेश, व्यापार आदि न करने की बात कही गई है. 

Ukraine Russia Crisis: यूक्रेन पर पुतिन के कदम से एक्शन में America, रूस पर लिया ये बड़ा फैसला

Joe Biden

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (vladimir putin) के पूर्वी यूक्रेन के डोनेत्स्क (Donetsk) और लुगंस्क (Lugansk) को अलग देश के रूप में मान्यता देने के फैसले के बाद यूक्रेन के साथ विवाद और बढ़ गया है. दोनों देशों के बीच युद्ध की आशंका और बढ़ गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दोनों देशों पर प्रतिबंध लगाए जाने को लेकर ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए. इस मामले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भी बैठक हो रही है.

यह भी पढ़ेंः Russia-Ukraine Crisis: रूस ने यूक्रेन में भेजी सेना, अमेरिका ने शुरू किया एक्शन
 
अमेरिका ने लगाया प्रतिबंध 
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ताजा हालात को लेकर बड़ा फैसला लिया है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि रूस को अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करने के लिए कई तरह मिलने वाले फायदों से वंचित करने के लिए एक एग्जीक्यूटिव ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए हैं. इसके साथ ही यूक्रेन सहित अन्य सहयोगियों के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः  Russia- Ukraine Crisis: पूर्वी यूक्रेन के डोनेत्स्क और लुहांस्क को रूस ने दी अलग देश की मान्यता, बढ़ा तनाव

दोनों देशों से व्यापार और निवेश पर लगाया बैन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेरिका ने डोनेत्स्क और लुहांस्क पर जिन प्रतिबंधों को लगाया है. उसमें अमेरिकी लोगों द्वारा इन इलाकों पर किसी भी तरह का निवेश, व्यापार आदि नहीं किया जाएगा. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कहना है कि रूस ने मिन्स्क समझौते का उल्लंघन किया है. इससे यूक्रेन की शांति, स्थिरता और वहां की परंपराओं के लिए खतरा पैदा हो गया है. 

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement