Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: अमेरिका और ब्रिटेन पर बरसे जेलेंस्की, कहा- 'हमसे बस वादे किए जा रहे'

यूक्रेन के राष्ट्रपति अब तक दुनिया से भावुक अपील करते नजर आए हैं लेकिन आज उनके तेवर बदले हुए से लगे हैं. उन्होंने अमेरिका और ब्रिटेन को खरी-खरी सुनाई.

Latest News
Russia-Ukraine War: अमेरिका और ब्रिटेन पर बरसे जेलेंस्की, कहा- 'हमसे बस वादे किए जा रहे'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन और रूस के बीच जारी संघर्ष में आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बेहद सख्त तेवर दिखाए हैं. अमेरिका और पश्चिमी देशों पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि हमें बचाने के लिए वादे भर किए जा रहे हैं. इसकी आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि दुनिया ने हमें बिल्कुल अकेला छोड़ दिया है. हम अकेले ही संघर्ष कर रहे हैं और लड़ेंगे. 

'13 दिनों से हम सिर्फ वादे ही सुन रहे हैं'
अपने टेलीग्राम वीडियो में जेलेंस्की ने कहा, '13 दिनों से हमसे सिर्फ वादे किए जा रहे हैं. 13 दिनों से हम सुन रहे हैं कि हमें हवाई सहायता मुहैया कराई जाएगी. हमें अकेला नहीं छोड़ा जाएगा, हमें विमान दिए जाएंगे, उन्हें हम तक पहुंचाया जाएगा.' उन्होंने कहा कि हमसे सिर्फ वादे किए जा रहे हैं लेकिन रूस के कातिलाना हमलों से हमें बचाने के लिए किसी ने सहयोग नहीं दिया है. किसी ने भी यूक्रेन के आसमान को सुरक्षित रखने का काम नहीं किया है.  

पढ़ें: Russia Ukraine War: सुमी से रेस्क्यू किए गए 694 भारतीय छात्र, जल्द होगी भारत वापसी

पोलैंड भागने की अफवाहों को किया खारिज
जेलेंस्‍की के बारे में पिछले 13 दिनों में 3 बार पोलैंड भागने की अफवाह उड़ी है. इन अफवाहों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि मैं कहीं नहीं भाग रहा हूं.  सोमवार को उन्होंने राष्ट्रपति भवन में टहलते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो पोस्ट करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि मैं राजधानी कीव में ही हूं और किसी से नहीं डरता हूं. उन्होंने कहा कि वह किसी बंकर में नहीं छिपे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि यह युद्ध राष्ट्रप्रेम और यूक्रेन के अस्तित्व का है और वह संघर्ष करते रहेंगे.

यूक्रेन के पूर्व राष्ट्रपति ने दी सलाह 
यूक्रेन के चौथे राष्ट्रपति विक्टर यानुकोविच ने जेलेंस्की को युद्ध रोकने की सलाह दी है. बता दें कि यानुकोविच को भारी विद्रोह के बाद 2014 में यूक्रेन से भागना पड़ा था. उन्हें रूस और पुतिन समर्थक राष्ट्रपति माना जाता था. यानुकोविच ने कहा कि जेलेंस्की को यह खूनी लड़ाई रोकनी चाहिए. यानुकोविच अभी निर्वासन में रूस में रह रहे हैं. उन्होंने कहा की वह पूर्व राष्ट्रपति को पिता की तरह समझाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं समझता हूं कि आपके कई 'सलाहकार' हैं लेकिन रक्तपात को रोकना और शांति समझौते पर पहुंचना आपकी जिम्मेदारी है.'

पढ़ें: Russia Ukraine War: क्या पेट्रोल के दाम में होने वाला है भयंकर इजाफा? रूस ने दी चेतावनी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement