Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cannes Film Festival: चार्ली चैपलिन को याद करके बोले जेलेन्स्की- तानाशाह मारे जाएंगे, नफरत खत्म होगी

Cannes Film Festival: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की ने चार्ली चैपलिन का एक डॉयलॉग बोलकर रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर तंज कसा है.

Cannes Film Festival: चार्ली चैपलिन को याद करके बोले जेलेन्स्की- तानाशाह मारे जाएंगे, नफरत खत्म होगी

कान्स फिल्म फेस्टिवल में दिखा जेलेन्स्की का वीडियो मैसेज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन-रूस के बीच जारी जंग का जिक्र करते हुए यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेन्स्की (Volodymyr Zelensky ) ने मशहूर कॉमेडियन चार्ली चैपलिन (Charlie Chaplin) को याद किया है. कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए जेलेन्स्की ने कहा है कि हमें अब नए चार्ली चैपलिन की ज़रूरत है.  जेलेन्स्की ने चार्ली चैपलिन की फिल्म के डायलॉग को पढ़ते हुए कहा कि नफरत खत्म होगी और तानाशाह मारे जाएंगे.

फ्रांस में आयोजित 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के उद्घाटन समारोह में वोलोदिमीर जेलेन्स्की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए. जेलेन्स्की ने रूस के हमले के सामने यूक्रेन के टिके रहने का समर्थन करने के लिए सिनेमा की दुनिया से अपील की. उन्होंने कहा कि यूक्रेन बड़े संकट के दौर से गुजर रहा है लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वह इस संकट से निकल कर सामने आएगा.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: युद्ध के बीच नीलाम हुई राष्ट्रपति जेलेंस्की की खाकी टीशर्ट, कीमत सुनकर रह जाएंगे हैरान

जेलेन्स्की बोले- चुप नहीं है हमारे समय का सिनेमा
कॉमेडियन से राजनेता बने जेलेन्स्की ने इस मौके पर मशहूर कॉमेडियन चार्ली चैपलिन को याद किया. चार्ली चैपलिन की फिल्म 'द ग्रेट डिक्टेटर' के बारे में जेलेन्स्की ने कहा कि यह फिल्म यूक्रेन की वर्तमान परिस्थितियों की तरह ही है. जेलेन्स्की ने कहा कि हमें नए चार्ली चैपलिन की ज़रूरत है जो हमें यह दिखाएगा कि हमारे समय का सिनेमा चुप नहीं है. जेलेन्स्की ने उम्मीद जताई कि कान्स फिल्म फेस्टिवल में यूक्रेनी फिल्मों को नियमित तौर पर जग दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- Jill Biden Visits Ukraine: ओलेना जेलेंस्की से मुलाकात के बाद बोलीं फर्स्ट लेडी, 'यूक्रेन के साथ हैं'

आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच लगभग तीन महीने से जारी युद्ध के दौरान वोलोदिमीर जेलेन्स्की कई बार अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अपनी बात रख चुके हैं. उन्होंने दुनिया के हर वर्ग से अपील की है कि वे यूक्रेन के लिए आवाज उठाएं और रूस के खिलाफ जंग में यूक्रेन की सहायता करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement