Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कहां हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति, इस सवाल पर Volodymyr Zelenskyy ने वीडियो जारी कर कहा- मैं कीव में हूं, कोई कहीं नहीं है भागा

राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की आज अमेरिकी डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन सीनेटरों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे.

कहां हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति, इस सवाल पर Volodymyr Zelenskyy ने वीडियो जारी कर कहा- मैं कीव में हूं, कोई कहीं नहीं है भागा

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः यूक्रेन पर रूस के हमले (Russia Ukraine War) लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जंग के 10 दिन बीत जाने के बाद भी इसका कोई समाधान नहीं निकला है. एक तरफ दोनों देशों के बीच बातचीत का रास्ता अपनाया जा रहा है तो दूसरी तरफ रूस लगातार अपने हमले तेज कर रहा हैं. वहीं यूक्रेन भी दूसरे देशों की मदद मांग रहा है. यूक्रेन की राजधानी कीव पर रूसी सेना लगातार हमले कर रही है. राष्ट्रपति भवन पर भी हमले की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि आखिर राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) कहां हैं?

कहां हैं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की?
रूस लगातार दावे कर रहा है कि राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की देश छोड़कर भाग चुके हैं. पिछले 10 दिन में रूस की ओर से कई बार इस तरह के दावे किए जा चुके हैं. इन दावों के बीच वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की की ओर से वीडियो संदेश भी जारी किए गए. इन वीडियो में वह राष्ट्रपति भवन के बाहर खड़े दिखाई दिए. उनकी ओर से इन खबरों का खंडन किया गया और कहा गया कि वह देश छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. अब रूसी मीडिया का दावा है कि ज़ेलेंस्की कीव छोड़कर पड़ोसी देश पोलैंड चले गए हैं. हालांकि यूक्रेन की ओर से इसका खंडन किया गया है.

यह भी पढ़ेंः Russia-Ukraine War: यूक्रेनी शहरों पर हमले से पुतिन का इनकार, बातचीत के लिए रखी यह शर्त

बंकर में छिपे हो सकते हैं राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की  
ज़ेलेंस्की के देश छोड़ने की खबरों के बीच यूक्रेन के पूर्व प्रधानमंत्री अजारोव ने कहा कि राष्ट्रपति जेलेंस्की कीव के केंद्र में स्थित एक बंकर में हो सकते हैं. इस दौरान उन्होंने बताया कि ये बंकर इतना मजबूत है कि इस पर परमाणु हमले का भी असर नहीं होगा. उन्होंने यह भी कहा कीव में हजारों लोग अपनी जान बचाने के लिए बंकरों में छिपे हुए हैं. राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की आज अमेरिकी डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन सीनेटरों के साथ वर्चुअल मीटिंग करेंगे. जानकारी के मुताबिक बैठक आज शाम साढ़े 4 बजे होगी. 

मुझ पर किया गया जानलेवा हमला - ज़ेलेंस्की
यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने दावा किया कि शुक्रवार रात उनके ऊपर जानलेवा हमला करने की कोशिश की गई. उन्होंने राष्ट्रपति भवन पर हमले की तस्वीरें भी जारी की. इसके बाद उन्होंने रूस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उनका हमला असफल हो गया. इससे पहले दावा किया गया कि रूस ने ज़ेलेंस्की की हत्या के लिए 400  गुप्त एजेंट भी भेजे हैं. 

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement