Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन है Tulsi Gabbard? जो बनी थीं अमेरिका में पहली हिंदू सांसद

तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) का जन्म 12 अप्रैल 1981 में हुआ था. आइए जानते हैं कौन हैं वो.

कौन है Tulsi Gabbard? जो बनी थीं अमेरिका में पहली हिंदू सांसद
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard )अमेरिकी राजनेता और यूनाइटेड स्टेट्स आर्मी रिजर्व अधिकारी हैं. किसी ना किसी वजह से चर्चा में रहने वाली तुलसी अमेरिका की पहली कांग्रेस हिंदू सांसद हैं. कुछ समय पहले वह अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ नोक- झोंक की वजह से सुर्खियों में थीं.  रूस-यूक्रेन के बीच चल रहे विवाद में तुलसी गबार्ड पर रूस के हित में काम करने का भी आरोप लगा था. हालांकि तुलसी ने इन आरोपों से इंकार कर दिया था. 

ये भी पढे़ंः कौन है Shah Mahmood Qureshi? शहबाज शरीफ को हराकर बन पाएंगे पाकिस्तान के नए पीएम

कौन हैं तुलसी गबार्ड?
अमेरिकन कांग्रेस की पहली पूर्व हिंदू सांसद और साल 2020 में डेमोक्रेट पार्टी से राष्ट्रपति पद की दावेदार तुलसी गबार्ड के बारे में कहा जाता है कि वह भारतीय मूल की हैं. जबकि हकीकत ये है कि वह भारतीय मूल की नहीं हैं. उन्होंने कुछ समय पहले ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वो भारतीय मूल से नहीं हैं. तुलसी गबार्ड का जन्म 12 अप्रैल 1981 को अमेरिका के लेलोआलोआ में हुआ. 

मां ने अपना लिया था हिंदू धर्म, पिता थे कैथोलिक 
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तुलसी गबार्ड का जन्म अमेरिकी सेमोन वंश के एक परिवार में हुआ था जो अमेरिकी राज्य हवाई के मूल निवासी हैं. उनके पिता एक कैथोलिक थे और उनकी मां हिंदू धर्म में परिवर्तित हो गई थीं. तुलसी गबार्ड ने भी हिंदू धर्म अपनाया है. वो भारत और अमेरिका के बीच बेहतर रिश्ते की वकालत करती रही हैं. उन्होंने 2014 में प्रधानमंत्री बनने पर मोदी को बधाई भी दी थी. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement