Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Election: BJP ने बनाई रणनीति, ज्यादातर सिटिंग MLA को देगी टिकट, CM बसवराज शिगगांव से लड़ेंगे चुनाव

karnataka Assembly Election 2023: कर्नाटक में फिर से सत्ता में आने का प्रयास कर रही भाजपा ने 224 सीट में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है.

Karnataka Election: BJP ने बनाई रणनीति, ज्यादातर सिटिंग MLA को देगी टिकट, CM बसवराज शिगगांव से लड़ेंगे चुनाव

Karnataka BJP

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार को बैठक की. संभावित उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्रियों राजनाथ सिंह, अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और सीईसी के अन्य सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता इस बैठक में शामिल हुए.

सीईसी के अंतिम निर्णय लेने से पहले पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने संभावितों नामों की सूची को लेकर पिछले कुछ दिनों में बैठकें कीं. कर्नाटक में फिर से सत्ता में आने का प्रयास कर रही भाजपा ने 224 सीट में से कम से कम 150 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में तय किया गया कि बीजेपी 90 प्रतिशत के आसपास मौजूदा विधायकों को फिर टिकट देगी. सीएम बसवराज बोम्मई शिगगांव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र शिकारपुरा और सीटी रवि चिकमंगलूरू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में कांग्रेस की इस 'चाल' में उलझी BJP, चुनाव में होगा 'खेला,' शशि थरूर ने तैयार किया प्लान 

कांग्रेस को सत्ता वापसी का भरोसा
वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस ने भी कर्नाटक में सत्ता में वापसी का भरोसा जताया है. कांग्रेस और जद (एस) ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा कर दी है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने रविवार को कहा कि कर्नाटक के लोग ‘40 फीसदी कमीशन’ से थक चुके हैं और ‘100 फीसदी प्रतिबद्धता’ चाहते हैं जो कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में आने पर उन्हें देगी. थरूर ने यह भी कहा कि कांग्रेस बेंगलुरु और पूरे कर्नाटक में राज्य स्तर और शहरी स्तर के शासन में गंभीर कमियों से निपटने के लिए तैयार है.

केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद थरूर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि कर्नाटक के लोग 40 प्रतिशत कमीशन से थक चुके हैं. वे जो चाहते हैं वह 100 प्रतिशत प्रतिबद्धता है और यही हम देंगे यानी कर्नाटक के लोगों की भलाई के लिए 100 प्रतिशत प्रतिबद्धता.’ कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है. कांग्रेस राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर ठेकेदारों, गैर-सहायता प्राप्त निजी स्कूलों और यहां तक ​​कि कुछ धार्मिक संस्थानों को मिलने वाले अनुदान पर 40 प्रतिशत कमीशन वसूलने का आरोप लगा रही है. 

ये भी पढ़ें- यूपी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान, दो चरणों में होंगे मतदान, 13 मई को आएंगे नतीजे

कर्नाटक में 10 मई को होगा मतदान
कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. 13 मई को नतीजे घोषित किए जाएंगे. कर्नाटक राष्ट्र समिति, AAP, एआईएमआईएम और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ने अपनी पहली और दूसरी सूची जारी दी है. कांग्रेस ने कुल 224 सीटों में से 166 पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement