Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात चुनावों में सीएम योगी के लिए हथियार बने ये मुद्दे, BJP के चक्रव्यूह में फंसे विरोधी दल, कैसे सधेगी रणनीति?

Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात विधानसभा चुनावों में सीएम योगी के भाषण विरोधियों पर भारी पड़ रहे हैं. उनकी जनसभाओं में भारी भीड़ भी हो रही है.

गुजरात चुनावों में सीएम योगी के लिए हथियार बने ये मुद्दे, BJP के चक्रव्यूह में फंसे विरोधी दल, कैसे सधेगी रणनीति?

गुजरात विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ की रैलियों में जमकर हो रही है भीड़. (तस्वीर- BJP/Twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election 2022) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने सारे फायर ब्रांड नेताओं को उतार दिया है. बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी चुनावी कमान संभाल ली है. शनिवार को सोमनाथ, भावनगर और अमरेली में उन्होंने एक के बाद एक तीन जनसभाएं कीं. योगी आदित्यनाथ अपनी चुनावी रैलियों में विरोधी दलों को कई मुद्दों पर मुखर होकर घेर रहे हैं. उनके निशाने पर अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता हैं.

योगी आदित्यनाथ अपनी रैलियों में तीन पॉलिटिकल टूल का इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसका बचाव करने में विरोधी पार्टियों के पसीने छूट रहे हैं. वह राष्ट्रीय सुरक्षा, सर्जिकल स्ट्राइक, राम मंदिर, बुलडोजर और हिंदुत्व को लेकर विरोधी दलों पर निशाना साध रहे हैं. वह विपक्षियों पर मुस्लिम परस्त होने का आरोप भी लगा रहे हैं. सीएम योगी का पूरा भाषण इन्हीं मुद्दों के इर्द-गिर्द घूम रहा है.

Gujarat Election 2022: राघव चड्ढा का दावा- भाजपा में केजरीवाल का खौफ, इसलिए झोंकी गुजरात में पूरी ताकत

AAP के खिलाफ BJP ने रचा चक्रव्यूह

शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'आम आदमी पार्टी (AAP) का एक नमूना जो आजकल गुजरात का दौरा कर रहा है, आतंकवाद का सच्चा शुभचिंतक है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी विरोध किया था. उन्होंने हमारे वीर जवानों से सबूत मांगा था, जब भारतीय सेना ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की थी. 

Gujarat Election 2022: गुजरात में 27 साल से क्यों काबिज है BJP? असदुद्दीन ओवैसी ने बताई वजह

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'जब पाकिस्तान सरकार खुद स्वीकार कर रही थी कि हमले से उनकी कमर टूट गई है, तो ‘AAP’ सबूत मांगती रही. आतंकवाद और भ्रष्टाचार का समर्थन करना उनके 'जीन' में है. क्या आप मानते हैं कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा देती? क्या राम मंदिर निर्माण के लिए कांग्रेस या AAP सहमति देते. वे मोदी जी, भाजपा सरकार और गुजरात थे जो आपके कठिन समय में आपके साथ खड़े थे.' अरविंद केजरीवाल अपने पहले दिए गए बयानों पर ऐसे फंसे हैं, जिसे भुनाना बीजेपी को ठीक ढंग से आ रहा है.

चुनाव प्रचार में फिर हो रहा नेहरू का जिक्र

योगी आदित्यनाथ अपने भाषणों में जवाहर लाल नेहरू का भी जिक्र कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण के सरदार वल्लभ भाई पटेल के प्रस्ताव का विरोध किया था. उन्होंने कहा, 'अपने मुस्लिम वोट बैंक के कारण, कांग्रेस कभी भी आपके विश्वास का सम्मान नहीं करना चाहती थी. यही कारण है कि कांग्रेस सोमनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण के खिलाफ थी.'

योगी आदित्यनाथ.

यूपी सरकार को गुड गवर्नेंस का नमूना बता रहे सीएम योगी 

योगी आदित्यनाथ चुनाव प्रचार के दौरान यूपी को गुड गवर्नेंस का उदाहरण बता रहे हैं. वह लोगों से अपील कर रहे हैं कि कांग्रेस और AAP को वोट न दें. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार में पेशेवर दंगाई, गुंडे और अपराधियों पर एक्शन हुआ है. उनका कहना है कि ये कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों के संरक्षण में फले-फूले हैं. उन्होंने यूपी को दंगा मुक्त बनाने के लिए बुलडोजर चला दिया है.

योगी आदित्यनाथ ने केजरीवाल को कहा आतंकवाद का हितैषी, AAP बोली- बीजेपी ने बहुत रोका लेकिन बाबा नहीं माने

राम मंदिर का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, '1990 में, सोमनाथ मंदिर में आशीर्वाद लेने के बाद अयोध्या की यात्रा शुरू की गई थी. लोग कहते थे कि राम मंदिर बनेगा तो खून-खराबा होगा. मैं कहता हूं कि एक मच्छर भी नहीं मरेगा.'

इन मुद्दों पर भी कांग्रेस और विरोधी दलों को घेर रहे योगी

योगी आदित्यनाथ हर जगह, अलग-अलग भाषण दे रहे हैं. भावनगर में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय सुरक्षा बेहतर हुई है. पहले, हर दूसरे दिन हमले होते थे. जब मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री बने तो कर्फ्यू और दंगे हमेशा के लिए खत्म हो गए. जब वह प्रधानमंत्री बने तो आतंकवादी हमले बिल्कुल बंद हो गए.

Gujarat: 20 लाख रोजगार, 2 सी फूड पार्क, 10 लाख का स्वास्थ्य बीमा... BJP का संकल्प पत्र जारी

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भारत की सांस्कृतिक विरासत को सम्मानित किया जा रहा है. देश नई ऊंचाइयों पर जा रहा है. केवड़िया में दुनिया की सबसे ऊंची सरदार पटेल की प्रतिमा का निर्माण कर पीएम मोदी ने उन्हें सम्मानित किया. उन्होंने बाबासाहेब भीम राव अंबेडकर को भी सम्मानित किया. पंचतीर्थ का विकास मोदी के नेतृत्व में भाजपा कर रही है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement