Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: आप ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं सूची, जानिए CM Yogi के खिलाफ कौन उतरेगा

आप ने UP Election 2022 के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी कर दी है.

UP Election 2022: आप ने जारी की उम्मीदवारों की 5वीं सूची, जानिए CM Yogi के खिलाफ कौन उतरेगा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: UP Election 2022 के जरिए पहली बार उत्तर प्रदेश में ताल ठोक रही आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में पार्टी ने अपने 40 उम्मीदवारों क ऐलान कर दिया है. AAP ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditiyanath) के खिलाफ गोरखपुर सदर की विधानसभा सीट से विजय श्रीवास्तव (Vijay Srivastava) को टिकट दिया है. 

कौन कहां से लड़ रहा चुनाव 

आप की पांचवीं उम्मीदवारों की सूची के अनुसार सत्य प्रकाश राम वाराणसी के अजगरा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेगे. वहीं पार्टी ने राकेश पांडे वाराणसी और अमरनाथ पांडे को अमेठी की तिलोई सीट से उम्मीदवार घोषित किया है. इसके अलावा औरैया से सुनीता देवी धोरे, अयोध्या से शुभम, बहराइच से रजत चौरसिया, मऊ से विक्रमजीत सिंह, पीलीभीत से जफर भाई, मैनपुरी से रामबाबू सिंघानिया, और बबीना से सतेंद्र को टिकट दिया गया है.

403 सीटों पर लड़ेगी AAP

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. आप ने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी करते हुए घोषणा की कि 40 उम्मीदवारों में से 2 पीएचडी धारक हैं जबकि 5 उम्मीदवार स्नातकोत्तर और 20 स्नातक हैं. 

और पढ़ें- UP Eelection 2022: 'थाने की चौखट पर बख्श दो की भीख मांगेंगे तमंचावादी', जब सपा पर भड़के CM Yogi

AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सीटें जीतने का विश्वास व्यक्त किया है, हालांकि ओपिनियन पोल में आप का कोई खासा प्रभाव नहीं दिख रहा है और एक बार UP Election 2022 में सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. 

और पढ़ें- UP Election 2022: मायावती के राजनीतिक भविष्य के लिए अहम चुनाव, समझें पूरा गणित

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement